रीवा

रीवा में 40 विद्युत पोल से काबेल चोरी करने वाले दो गिरफ्तार, पुलिस ने जब्त किया 135 KG केबल

rewa mp news
x
Rewa MP News: रायपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र से विद्युत केबिल चोरी करने में शामिल दो चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Rewa MP News: रायपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र से विद्युत केबिल चोरी करने में शामिल दो चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 135 किग्रा एल्यूमिनियम की केबिल जब्त की है। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से आरोपियों ने क्षेत्र में विद्युत केबिल चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। जांच में पता चला है कि अब तक आरोपियों ने कुल मिला कर 40 से अधिक विद्युत पोल से केबिल चोरी की घटना को अंजाम दिया है। पकडे़ गए आरोपियों को पुलिस द्वारा न्यायालय में पेश किया गया।

पुलिस ने बताया कि पिछले कुछ समय से ऐसी सूचना मिल रही थी कि क्षेत्र में लगे विद्युत पोल की अज्ञात व्यक्तियों द्वारा केबिल काटी जा रही है। शिकायत के बाद पुलिस ने जहां रात्रि गश्त बढ़ा दी वहीं अपने मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय कर दिया। इसी कड़ी में बीते दिवस पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने केबिल चोरी में शामिल नाबालिग को पकड़ लिया। पूछताछ में नाबालिग ने अपने साथियों के साथ मिल कर चोरी की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद पुलिस ने केबिल चोरी में शामिल दोनों युवको को पकड़ लिया।

ये हैं आरोपी

केबिल चोरी के मामले में पुलिस ने जिन आरोपियों को पकड़ा है उसमें श्रीराम कुशवाहा पुत्र रामविश्वास कुशवाहा निवासी सिलपरा बिछिया और रामजी उर्फ लालू कोटवार पुत्र रामभरोसे कोटवार निवासी नीगा गोविंदगढ़ शामिल है।

यहां से की चोरी

रायपुर कर्चुलियान थाना प्रभारी पुष्पेन्द्र यादव ने बताया कि आरोपियों ने 18 जनवरी को ग्राम लखेया में लगे 13 और ग्राम अमिलिया रौरा में लगे 15 विद्युत पोल से केबिल चोरी की थी। इसी प्रकार 8 फरवरी को बुड़वा खुज में लगे 12 विद्युत पोल से केबिल पार कर दी। इस प्रकार आरोपियों ने कुल 40 विद्युत पोल में चोरी की। आरोपियों के पास से पुलिस ने बाइक, पिकअप वाहन और तार काटने में इस्तूमाल किया जाने वाला औजार जब्त किया है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story