रीवा

रीवा CMHO की कुर्सी पर खींचतान: कोर्ट से स्टे लेकर आए डॉ एनएन मिश्रा ने सीएमएचओ ऑफिस में ताला जड़ दिया, डॉ बीएल मिश्रा बाहर बैठे रहे

रीवा CMHO की कुर्सी पर खींचतान
x

रीवा CMHO की कुर्सी पर खींचतान

रीवा सीएमएचओ की कुर्सी को लेकर घमासान मचा हुआ है। पूर्व और वर्तमान CMHO कुर्सी पर बैठने के लिए अड़े हुए हैं।

रीवा सीएमएचओ की कुर्सी को लेकर घमासान मचा हुआ है। पूर्व और वर्तमान CMHO कुर्सी पर बैठने के लिए अड़े हुए हैं। डॉ बीएल मिश्रा शासन के आदेश पर कुर्सी में डटे हैं तो दूसरी तरफ डॉ एनएन मिश्रा कोर्ट से स्टे लेकर पहुंच गए है। बुधवार को डॉ एनएन मिश्रा ने CMHO ऑफिस स्थित चेम्बर में ही ताला जड़ दिया। ऐसे में डॉ बीएल मिश्रा को चेम्बर के बाहर ही कुर्सी लगाकर बैठना पड़ा।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) कार्यालय वर्तमान में अखाड़ा बन कर रह गया है। दो अधिकारी आपस में ही लड़ रहे हैं कुर्सी पर बैठने की होड़ मची है। ज्ञात हो कि 24 अगस्त 2021 से 31 मार्च 2022 तक डॉ बीएल मिश्रा सीएमएचओ रहे 7 महीने पदस्थ रहे। 1 अप्रैल 2022 को जिला अस्पताल स्थानांतरण हो गया। उनकी जगह पर डॉ एनएन मिश्रा को सीएमएचओ के रूप में पदस्थ किया गया।

हाल ही में शासन ने 18 जनवरी का आदेश जारी कर पुराना आदेश निरस्त करते हुए डॉ बीएल मिश्रा को दोबारा सीएमएचओ के पद पर पदस्थ कर दिया। शासन के इस आदेश के खिलाफ डॉ एनएन मिश्रा कोर्ट चले गए। उन्हें कोर्ट से भी स्टे मिल गया। स्टे मिलने के बाद अब सीएमएचओ की कुर्सी पर जंग छिड़ी हुई है। दोनों अधिकारी कुर्सी पर बैठना चाह रहे हैं लेकिन काम कौन करेगा यह अब तक स्पष्ठ नहीं हो पाया है। यही वजह है कि बुधवार को यहां विवाद की स्थिति बनी रही।

चेम्बर में ताला जड़कर चले गए एनएन मिश्रा

डॉ एनएन मिश्रा, डॉ बीएल मिश्रा के पहुंचने के पहले ही चेम्बर में ताला जड़ कर चले गए। जब डॉ बीएल मिश्रा कार्यालय पहुंचे तो वहां ताला लगा था। उन्होंने चेम्बर के बाहर ही डेरा डाल दिया। इसके बाद सामने वाले चैम्बर में बैठे रहे। यह विवाद कलेक्टर के हस्तक्षेप के बाद ही सुलझेगा।

कर्मचारियों के सामने समस्या

सीएमएचओ कार्यालय के कर्मचारी भी परेशान हैं। दो अधिकारियों की लड़ाई में कर्मचारी पिस रहे हैं। किसका आदेश मानें किसका नहीं, इस उधेड़बुन में हैं। फिलहाल सभी मीटिंग और कार्यक्रम को डॉ बीएल मिश्रा अटेंड कर रहे हैं। शासन से आदेश के बाद कोषालय से डीडीओ पॉवर भी इन्हें जारी कर दिया गया है।

डॉ बीएल मिश्रा ने लगाए कई आरोप

डॉ बीएल मिश्रा ने रीवा के स्वास्थ्य व्यवस्था और योजनाओं की प्रगति पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि शासन ने रीवा के स्वास्थ्य विभाग की हालत दयनीय होने के कारण वापस सीएमएचओ के पद पर पदस्थ करने का आदेश जारी किया है। आयुष्मान कार्ड बनाने, टीवी उन्मूलन सहित सभी राष्ट्रीय कार्यक्रम में सेवा की स्थिति खराब है। आराजकता का माहौल है। 18 जनवरी को आदेश जारी कर पुराना आदेश निरस्त कर दिया। 20 जनवरी को यहां उपस्थित होकर ज्वाइन कर लिया 13 तारीख तक के लिए डॉ एनएन मिश्रा को स्टे हुआ है। कर्मचारियों को गुमराह कर दिया गया है। यह फिलहाल साथ नहीं दें रहे हैं। हाँ एलएन मिश्रा ताला लगाकर कहीं चले गए हैं। कलेक्टर नहीं है। उनसे मुलाकात करेंगे।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story