रीवा

REWA: परिवहन विभाग ने 6 वाहनों के खिलाफ की कार्रवाई, सवा लाख रूपये वसूले टैक्स

REWA: परिवहन विभाग ने 6 वाहनों के खिलाफ की कार्रवाई, सवा लाख रूपये वसूले टैक्स
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) में परिवहन विभाग ने वाहनों के खिलाफ सघन जांच कारवाई की है।

रीवा (Rewa) वाहनों में बकाया टैक्स एवं ओव्हर लोड वाहनों के खिलाफ परिवहन विभाग ने परिवहन आयुक्त ग्वालियर के निर्देश पर सघन जांच कार्रवाई की है। आरटीओ मनीष त्रिपाठी (RTO Manish Tripathi) एवं परिवहन सुरक्षा स्क्वाड प्रभारी अलीम खान द्वारा वाहनों की सघन चेकिंग की गई। परिवहन विभाग ने हनुमना-सीधी मार्ग (Hanumana- Sidhi Highway) पर कार्रवाई करते हुए 06 ओव्हरलोड ट्रकों को जब्त करके थाना में खड़ा करवाया है।

सवा लाख रूपये की वसूली

परिवहन विभाग की टीमें ने वाहनों के खिलाफ सघन जांच कार्रवाई करते हुए सवा लाख रूपये कर वसूली की है। अलीम खान ने बताया कि वाहन चालक जांच कार्रवाई से बचने के लिए जिले के अंदर दुर्गम मार्गो का उपयोग कर रहे है। यही वजह है कि परिवहन विभाग ऐसे मार्गो पर अब जांच कार्रवाई कर रहा है। जिससे वाहनों से बकाया टैक्स एवं नियम को ताक में रखकर ओव्हर लोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकें।

वाहन चालकों में हड़कम्प

परिवहन विभाग द्वारा की जा रही सघन जांच पड़ताल से वाहन चालकों में हड़कम्प मच गया है। बताया जा रहा है कि परिवहन विभाग की इस जांच वसूली को लेकर शिकायतें भी वाहन संचालकों के द्वारा की जा रही है, हांलाकि परिवहन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उनके खिलाफ झूठी शिकायते की जा रही है। नियम को ठेगा दिखाकर वाहनों को संचालन किया जा रहा है, जिसके चलते ऐसे वाहनों के खिलाफ जांच करके बकाया टैक्स आदि की वसूली की जा रही है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story