रीवा

Rewa समेत देश के 6 शहरों से Statue of Unity के लिए डायरेक्ट ट्रेन, रविवार को PM Modi देंगे हरी झंडी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:43 AM GMT
Rewa समेत देश के 6 शहरों से Statue of Unity के लिए डायरेक्ट ट्रेन, रविवार को PM Modi देंगे हरी झंडी
x
Statue of Unity दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ती है. अब यहाँ तक पहुँचने के लिए Rewa समेत देश के 6 शहरों से डायरेक्ट कनेक्टिविटी रेल के माध्यम से की

गुजरात के केवड़िया में सरदार वल्लभ भाई पटेल की Statue of Unity मोदी सरकार द्वारा स्थापित की गई है. Statue of Unity दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ती है. अब यहाँ तक पहुँचने के लिए Rewa समेत देश के 6 शहरों से डायरेक्ट कनेक्टिविटी रेल के माध्यम से की गई है.

इन 6 शहरों में रीवा, वाराणसी, दिल्ली, दादर, अहमदाबाद और चेन्नई शामिल हैं. इन 6 शहरों से ट्रेन टूरिस्ट को लेकर Statue of Unity के लिए जाएगी. इसके अलावा अहमदाबाद-केवड़िया जनशताब्‍दी ट्रेन में एक विस्‍टाडोम कोच भी होगा जो इस यात्रा को यादगार बनाने के साथ टूरिस्‍टों को भी आकर्षित करेगा.

Rewa से Statue of Unity के लिए ट्रेन

इधर, मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र का रीवा (Rewa) जिला भी उन 6 शहरों में शामिल हैं, जहाँ से Statue of Unity के लिए डायरेक्ट ट्रेन दी गई है. इसके लिए रीवा समेत मध्यप्रदेश वासियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आभार भी ज्ञापित किया गया है.

रेल यात्री जनकल्याण संयोजक प्रकाश शिवनानी ने पीएम मोदी को आभार ज्ञापित करते हुए कहा है कि इस साप्ताहिक ट्रेन से न सिर्फ रीवा एवं मध्यप्रदेश वासियों को Statue of Unity तक पहुँचने का मौक़ा मिलेगा, बल्कि रीवा और विंध्य के भी टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा.

Rewa समेत देश के 6 शहरों से Statue of Unity के लिए डायरेक्ट ट्रेन, रविवार को PM Modi देंगे हरी झंडी

प्रकाश शिवनानी ने बताया कि रीवा से मुंबई के लिये भी एक ट्रेन चलाए जाने का प्रस्ताव भेजा जा चुका है जिसे जल्द ही स्वीकृति मिलने की संभावना है.

अधिकारियों का कहना है कि इस रेल सेवा के जरिए ज्‍यादा टूरिस्‍ट गुजरात आएंगे. इसके अलावा रेल मंत्रालय ने मूर्ति के पास ही केवड़‍िया रेलवे स्‍टेशन बनाया है जिसका उद्घाटन भी रविवार को PM Modi द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया जाएगा.

मध्यप्रदेश : RTO विभाग का कारनामा, बाइक सवार पर लगाया 1 लाख 13 हजार का जुर्माना

सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी दाभोई-चंदोड़-केवड़‍िया ब्रॉड गेज रेल लाइन और प्रतापनगर-केवड़‍िया के बीच नए इलेक्ट्रिक सेक्‍शन का भी उद्घाटन करेंगे. हाल ही में सरकार ने सरदार वल्‍लभ भाई पटेल 145वी जयंती पर स्‍टैचू ऑफ यूनिटी से नर्मदा नदी में सीप्‍लेन सर्विस भी लॉन्‍च की थी.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Next Story