रीवा

रीवा में ट्रैफिक पुलिस को मिलेगा नगद इनाम, एसपी ने की घोषणा, जानिए क्या करने पर मिलेगा पुरस्कार

रीवा में ट्रैफिक पुलिस को मिलेगा नगद इनाम, एसपी ने की घोषणा, जानिए क्या करने पर मिलेगा पुरस्कार
x
MP Rewa News: ट्रैफिक पुलिस द्वारा निर्देशों का पालन करने पर इनाम की राशि 1 से 2 हजार तक दी जाएगी।

MP Rewa News: जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा यातायात पुलिसकर्मियों को नगद इनाम दिया जाएगा। इनाम की राशि 1 से 2 हजार तक हो सकती है। शनिवार को पुलिस कंट्रोल में पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन (Rewa SP Navneet Bhasin) ने इस संबंध में आवश्यक जानकारी यातायात पुलिस अधिकारियों-पुलिसकर्मियों को दी। गौरतलब है कि एसपी द्वारा कंट्रोल रूम में मीटिंग ली। साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

क्या करने पर मिलेगा इनाम

एसपी ने मीटिंग के दौरान कहा कि वाहन चेकिंग के दौरान ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) कर्मचारी अथवा अधिकारी द्वारा चोरी की बाइक, चाकू, छूरा पकड़ने पर ट्रैफिक पुलिस को इनाम की राशि दी जाएगी। गौरतलब है कि पूर्व में यातायात पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान कई चोरी की बाइक जब्त किए जाने के मामले भी सामने आ चुके हैं।

तीन सवारी, ब्लैक फिल्म और जाम पर करें कार्रवाई

बताया गया है कि एसपी ने मीटिंग के दौरान ट्रैफिक पुलिस को निर्देशित किया कि आसपास के क्षेत्रों में जाम नहीं लगने देना है। तीन सवारी, बिना नंबर के वाहन, ब्लैक फिल्म और आवारा किस्म के लोगों के वाहनों की चेकिंग अनिवार्य रूप से करना है। जिन क्षेत्रों में जाम की स्थिति सबसे अधिक रहती है वहां ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। स्कूल के छूटते वक्त व बच्चों के स्कूल जाते समय बैंक में एवं विभिन्न जगहों पर अनावश्यक खडे़ वाहनों पर कार्रवाई करनी है। ओव्हरलोडिंग ऑटो और बसों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

क्रेन से हटाए वाहन, पटाखा बुलेट पर करें कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक ने ट्रैफिक पुलिस को निर्देशित किया कि सिरमौर चौराहा, सुभाष चौराहा से युनिवर्सिटी मार्ग पर क्रेन के द्वारा कार्रवाई करनी है। क्रेन के माध्यम से अनावश्यक पार्क को हटाना है। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस द्वारा ध्वनि प्रदूषण बुलट गाड़ियों पर अच्छी कार्रवाई किए जाने की बात कहते हुए ध्वनि प्रदूषण पटाखे वाले बुलट पर कार्रवाई जारी रखने का निर्देश दिया गया।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story