रीवा

रीवा में पुलिस प्रताड़ना से तंग युवक ने लगाई फांसी, बरामद हुआ सुसाइड नोट, दो पुलिसकर्मी लाइन अटैच

Sanjay Patel
18 Aug 2023 5:57 AM GMT
रीवा में पुलिस प्रताड़ना से तंग युवक ने लगाई फांसी, बरामद हुआ सुसाइड नोट, दो पुलिसकर्मी लाइन अटैच
x
Rewa News: एमपी के रीवा में पुलिस प्रताड़ना से तंग युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के पाण्डेन टोला में हुई है।

एमपी के रीवा में पुलिस प्रताड़ना से तंग युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के पाण्डेन टोला में हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। वहीं मर्ग कायम कर घटना की जांच की जा रही है। इधर पुलिस अधीक्षक ने दोनों पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच करते हुये विभागीय जांच का आदेश दिया है।

मौके पर पहुंची पुलिस

जानकारी के अनुसार पाण्डेन टोला निवासी संतोष कुशवाहा नाम के युवक का शव उसी के घर पर फांसी के फंदे पर लटकता गुरुवार की सुबह मिला। परिजनों की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। युवक के शव को फंदे से नीचे उतारा गया। पंचनामा कार्रवाई के दौरान तलाशी ली गई तो एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें पुलिस पर जबरिया घूस मांगने का आरोप है। ऐसे में परिजन भड़क गये। उन्होंने पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग की। किसी तरह समझा कर युवक का शव पोस्टमार्टम के लिये एसजीएमएच भेजा गया। जहां चिकित्सकों की टीम ने पोस्टमार्टम करते हुये शव परिजनों को सौंप दिया। अब मामले में मर्ग कायम कर घटना की जांच की जा रही है।

सुसाइड नोट में यह लिखा

मृतक के पास से जो सुसाइड नोट मिला है उसमें कोतवाली थाना में पदस्थ दो पुलिसकर्मियों पर घूस मांगने का आरोप है। मृतक ने लिखा है कि मेरी मौत का जिम्मेदार तुलसीदास थाना कोतवाली में पदस्थ है। उसका साथी लंकेश वर्मा मुझे फोन करके परेशान कर रहे थे। अभी तक एक लाख रुपये ले चुके हैं और आज भी मांग रहे थे। फिलहाल पुलिस ने सुसाइड नोट को जब्त कर जांच शुरू कर दिया है।

दो माह पूर्व हुई थी शिकायत

परिजनों ने बताया कि संतोष का करीब दो माह पूर्व किरायादार से विवाद हो गया था। जिसके बाद किरायादार ने कोतवाली थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस इसी शिकायत को आधार बना कर एससीएसटी एक्ट लगाने की धमकी देकर संतोष से एक लाख रुपये ऐंठ चुकी थी। लेकिन अब फिर से उससे रुपयों की डिमांड की जा रही थी। यही वजह है कि संतोष ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिय है।

डीएसपी हेडक्वार्टर करेंगे जांच

बताया गया है कि पुलिस अधीक्षक ने पुलिसकर्मी लंकेश वर्मा और तुलसीदार को लाइन अटैच कर दिया है। इसके साथ ही विभागीय जांच का आदेश डीएसपी हेड क्वार्टर को सौंपा है। जांच में दोषी पाये जाने पर प्राथमिकी दर्ज करने की बात पुलिस अधिकारियों ने कही है।

इनका कहना है

इस संबंध में सीएसपी रीवा शिवाली चतुर्वेदी का कहना है कि पाण्डेन टोला में एक युवक ने सुसाइड किया है। उसके पास से मिले पत्र में कोतवाली थाना के दो पुलिसकर्मियों पर रुपये मांगने का आरोप है। प्रारंभिक तौर पर दोनों पुलिसकर्मी को लाइन अटैच कर दिया गया है और मामले की जांच कराई जा रही है।

Next Story