रीवा

रीवा में टाइमर बम मिलने से हड़कंप, 5 मिनट पहले किया गया डिफ्यूज

रीवा में टाइमर बम मिलने से हड़कंप, 5 मिनट पहले किया गया डिफ्यूज
x
ओवर ब्रिज नेशनल हाईवे 30 के नीचे बम होने से हाईवे के रोके गए वाहन.

रीवा। जिले में सिलसिलेवार बम प्लांट होने की घटनाओं से दहशत व्याप्त हो गई है। पहले मनगवां और फिर गंगेव में बम होने की सूचना पर पहुची पुलिस तथा बीडीएस टीम ने मनगंवा के बम को डिफ्यूज कर दिया है। तो वही गंगेव ओव्हर ब्रिज में लगे बंम नुमा डिब्बे को गंगेव की पुलिस साहस दिखाते हुए न सिर्फ दूर खेत में फेंक दिया बल्कि उसमें पानी डाल दिया। वही गंगेव के लिए बंम निरोघक दस्ता रवाना हुआ हैं। जिससे असली जानकारी सामने आ सकें।

5 मिनट पहले किया गया डिफ्यूज

बताया गया है कि मनगवां के ओव्हर ब्रीज में जो टाइमर बम मिला है उसका समय भी सेट था और 5 मिनट पहले बंम निरोधक दस्ते ने उसे डिफ्यूज कर दिया। समय रहते बंम को डिफ्यूज न किया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। दरअसल जिस स्थान में बंम मिला है उसके समीप ही पेट्रोल पम्प होने के साथ ही बस्ती भी मौजूद है। जिसके चलते लोग दहशत में रहे।


तो वही मनगवां से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर गंगेव ओव्हर ब्रिज के नीचे भी बंम नुमा डिब्बा होने की जानकारी पुलिस को मिली और मौके पर गंगेव चौकी प्रभारी सहित पुलिस बल पहुच कर ओव्हर ब्रिज से डिब्बे को खेत में फेकने के साथ ही उसमें पानी डाल दिया है। बहरहाल पुलिस अधिकारी एवं बंम निरोधक दस्ता गंगेव पहुच और जांच कर रहा है।

मिला धमकी भरा पत्र

बताया जा रहा है कि दोनो ही स्थानों में धमकी भरा पत्र चस्पा किया गया था। जिसमें बस और कार को जलाने एवं यूपी के सीएम को धमकी दी गई है, हांलाकि पत्र की लिखावट अभी पूरी तरह से स्पष्ट नही है और पुलिस इसकी जांच कर रही है। बंम प्लांट एवं धमकी भरे पत्र की जांच में पुलिस अधिकारी जुट गए है और उनकी जांच के बाद ही बंम की सच्चाई एवं धमकी भरे पत्र का मामला स्पष्ट हो पाएगा।


हाईवें के रोके गए वाहन

नेशनल हाईवें रीवा-हनुमना बनारस मार्ग स्थित मनगवां एवं प्रयागराज चाकघाट मार्ग स्थित गंगेव में बंम प्लांट होने की जानकारी लगने के बाद पुलिस ने हाईवे मार्ग का आवागमन रोक दिया तथा सुरक्षा को लेकर एहतियात बरत रही है। जिससे किसी भी तरह की घटना होने से बचाई जा सकें।

हाईवे में बंम की यह तीसरी घटना

यूपी को जोड़ने वाले रीवा के हाईवें में बम लगाए जाने की यह तीसरी घटना सामने आई हैं। तीन दिन पूर्व सोहगी स्थित हाईवें में बंम नुमा लाल डिब्बा पाया गया था। तो वही 26 जनवरी को मनगंवा एवं गंगेव नेशनल हाईवें में टाइमरबंम होने के चलते रीवा जिला बंम प्लांट का जिला बन गया है।

वर्जन

मनगवां हाईवें मार्ग में एक बम पाया गया है। हमारी बीडीएस टीम ने उसे डिफ्यूज कर दिया है। पूरे घटना की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही कुछ कहां जा सकता है।

शिवकुमार वर्मा, एडिशन एसपी रीवा।

Next Story