रीवा

रीवा के तीन गांवों को मिली 50 लाख के नल जल योजना की सौगात

Rewa MP News
x
Rewa MP News: मध्य प्रदेश समेत रीवा जिले में 5 फरवरी से शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में विकास यात्रा जारी है।

मध्य प्रदेश समेत रीवा जिले में 5 फरवरी से शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में विकास यात्रा जारी है। विकास यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों के निर्माण कार्यों का लोकार्पण तथा भूमिपूजन किया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार इस क्रम में विधानसभा क्षेत्र सेमरिया में आयोजित विकास यात्रा में 11 फरवरी को विधायक सेमरिया केपी त्रिपाठी ने तीन गांवों में नल जल योजनाओं का लोकार्पण किया।

बता दें की इस दौरान विधायक त्रिपाठी ने कई घरों में स्वयं नल की टोटी घुमाकर पानी की आपूर्ति का जायजा लिया। विकास यात्रा ने इन तीन गांवों को नल जल योजना की सौगात दी है। जल जीवन मिशन के तहत इन नल जल योजनाओं का निर्माण पीएचई विभाग के मैकेनिकल खण्ड द्वारा किया गया है।

इन गांवो को मिली सौगात

इस संबंध में कार्यपालन यंत्री पीएचई मैकेनिकल पंकजराव गोरखेड़े ने बताया कि विकास यात्रा के दौरान ग्राम चकदही में तीन एकल ग्राम नल जल प्रदाय योजनाओं का लोकार्पण किया गया। ग्राम ड़ाढ में 15 लाख 33 हजार रूपये तथा ग्राम जोधीड़ाडी में 15 लाख 3 हजार रूपये की लागत से इनका निर्माण किया गया है।

ग्राम हरदिहा में 19 लाख 78 हजार रूपये की लागत से नल जल योजना का निर्माण किया गया है। इसमें टंकी निर्माण, पाइप लाइन बिछाने, बोरिंग तथा हर घर में नल कनेक्शन देने का

कार्य शामिल है। नल जल योजना के संचालन के लिए ग्राम स्तर पर समिति का भी गठन किया गया है। ग्राम पंचायतें नल जल योजना के संचालन में सहयोग कर रही हैं। अब इन गांव में नल से हर घर में सुबह-शाम जल की आपूर्ति हो रही है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story