रीवा

रीवा में हत्या के तीन आरोपी गिरफ्तार, घर के बाहर शराबखोरी का विरोध करने पर लाठियों से किया था हमला

Sanjay Patel
30 May 2023 8:00 AM GMT
रीवा में हत्या के तीन आरोपी गिरफ्तार, घर के बाहर शराबखोरी का विरोध करने पर लाठियों से किया था हमला
x
Rewa News: एमपी के रीवा जिले में हत्या के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके द्वारा एक युवक पर लाठियों से प्राणघातक हमला किया गया था।

एमपी के रीवा जिले में हत्या के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके द्वारा एक युवक पर लाठियों से प्राणघातक हमला किया गया था। हमला करने के बाद युवक की हालत गंभीर हो गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने 108 एम्बुलेंस के माध्यम से युवक को स्थानीय अस्पताल जहां चिकित्सकों ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए रीवा अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। दस दिन तक भर्ती रहने के बाद युवक की मौत हो गई।

क्या है मामला

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गत 18 मई को फरियादी भारत कोल पुत्र कछीवा कोल 60 वर्ष निवासी हिनौती ने इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई कि 17 मई की रात 10.30 बजे पूरा परिवार अपने घर में था। इसी दौरान पड़ोस के बबन कोल, कुईटा कोल और शनि कोल उसके घर के बाहर पहुंचे और वहां बैठकर शराब पीने लगे। इसके बाद नशे की हालत में उनके नाती अजीत कोल के साथ गाली गलौज करने पर उतारू हो गए। अजीत ने जब इसका विरोध किया तो तीनों ने लाठी डंडों से मारपीट प्रारंभ कर दी। जिससे अजीत को गंभीर चोटें पहुंची।

युवक को एसजीएमएच किया रेफर

मामले में मनगवां पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 323, 506, 34 का प्रकरण पंजीबद्ध किया। युवक का मेडिकल परीक्षण पीएचसी मनगवां में कराया गया। यहां से चिकित्सकों ने उसे एसजीएमएच रेफर कर दिया। एसजीएमएच में दस दिनों तक चले इलाज के बाद युवक ने 27 मई को दम तोड़ दिया। मौत की जानकारी मिलते ही मनगवां पुलिस ने हत्या की धारा बढ़ाई।

पुलिस ने इन्हें किया गिरफ्तार

इस संबंध में मनगवां थाना प्रभारी आरके गायकवाड़ के मुताबिक युवक की मौत के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 का प्रकरण दर्ज किया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें बबना उर्फ बबन कोल पुत्र मुण्डा 42 वर्ष, कुईटा कोल पुत्र मुण्डा 65 वर्ष दोनों निवासी हिनौती बताए गए हैं। जबकि शनि कोल पुत्र मुन्ना 23 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 13 गुढ़ को मनिकवार चौकी पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है।

Next Story