रीवा

रीवा में बिजली बिल जमा न करने पर कनेक्शन काटने की धमकी, लिंक खोलते ही पार हो गए 4 लाख

रीवा में बिजली बिल जमा न करने पर कनेक्शन काटने की धमकी, लिंक खोलते ही पार हो गए 4 लाख
x
MP Rewa Cyber Fraud: मोबाइल बंद होने के बाद जैसे ही युवक ने लिंक खोला उसके खाते से चार लाख रूपए पार हो गए।

MP Rewa News: जिले में ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) के मामलों ने पुलिस को उलझा कर रख दिया है। विडंबना तो यह है कि आरोपी ऑनलाइन ठगी के नित नए तरीके इजाद कर लेते हैं। इसी कड़ी में चोरहटा थाना अंतर्गत नौबस्ता निवासी शैलेन्द्र सिंह के साथ ऑनलाइन 4 लाख रूपए ठगी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। हालांकि इस मामले में सायबर सेल की मदद से फरियादी को उसके पैसे वापस भी मिल गए।

बताया गया है कि नौबस्ता निवासी शैलेन्द्र सिंह के मोबाइल में गत दिवस अज्ञात व्यक्ति का कॉल आया था। संबंधित व्यक्ति ने शैलेन्द्र को बिल जमा न करने की स्थिति में कनेक्शन काटने की बात कही। साथ ही मोबाइल में लिंक भेज कर पैसे ऑनलाइन ट्रांसफर करने की बात भी कही।

लिंक खोलते ही पार हो गए रूपए

बताया गया है कि मोबाइल बंद होने के बाद जैसे ही युवक ने लिंक खोला उसके खाते से चार लाख रूपए पार हो गए। फरियादी द्वारा तुरंत ही घटना के संबंध में सायबर सेल में शिकायत की गई। शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू करते हुए फरियादी का पार हुआ पैसा वापस दिलाए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी। सायबर सेल की मेहनत रंग भी लाई और फरियादी के खाते में दूसरे दिन पैसे भी आ गए।

ऑनलाइन ठगी के तरीके

बताया गया है कि ऑनलाइन ठगी के आए दिन मामले सामने आते रहते हैं। अधिकतर मामलों में ठगी करने वाले लोग लॉटरी, बाइक और इनाम जीतने का लालच देकर आम जन को ठगते हैं। इसके अलावा एटीएम बंद होने का डर दिखा कर भी ऑनलाइन ठगी किए जाने के मामले भी सामने आ चुके हैं। कई बार ठगी का शिकार हुए लोगों के पैसे वापस भी आ जाते हैं। लेकिन पुलिस आरोपियों को नहीं पकड़ पाती। इसका कारण यह भी है कि आरोपी अपना मोबाइल नंबर सहित जगह भी बदलते रहते हैं।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story