रीवा

रीवा में तेंदुए और उसके शावकों की धमक, दहशत में ग्रामीण

rewa mp news
x
Rewa MP News: रीवा जिले के बदवार पहाड़ में तेंदुआ और उसके शावकों के विचरण की खबरें तेजी से आ रही है

रीवा। रीवा-सीधी जिले के सीमा क्षेत्र गुढ थाना अंतर्गत बदवार पहाड़ में तेंदुआ और उसके शावकों के विचरण की खबरें तेजी से आ रही है। शोसल मीडिया में जहां तेंदुआ और उसके शावकों की धमक की जानकारी आ रही है वही ग्रामीणों में खूंखार वन्य प्राणियों के होने से दहशत व्याप्त है।

हांलाकि वन विभाग को अभी तक तेंदुआ और उसके शावकों की कोई खास लोकेशन प्राप्त नही हुई है, लेकिन ग्रामीणों की सूचना पर वन अमला लगातार क्षेत्र में सर्चिग कर रहा है।

घर से निकलने में डर रहे ग्रामीण

बताया जा रहा है कि पिछले दिनों सोलंर पावर प्लांट के आसपास तेंदुआ और उसके शावकों के विचरण की जानकारी प्राप्त हुई थी। तब से क्षेत्र में लगातार तेंदुए की चर्चा हो रही है। वही ग्रामीण घरों से निकलने में डर रहे है और शाम होते ही लोग घरों के दरवाजे बंद कर रहे है।

रेस्क्यू में आ रही समस्या

वन विभाग का मानना है कि तेंदुआ के साथ ही उसके शावकों की भी जानकारी मिल रही है। ऐसे में रेस्क्यू कर पाना जोखिम भरा है। वन विभाग का प्रयास है कि तेंदुआ और उसके शावकों को का रूख जंगल की ओर किया जाए, जिससे वे जंगल में आराम से विचरण कर सकें। बहरहाल रीवा जिले में तेंदुआ और उसके शावकों के विचरण में सच्चाई कितनी है यह तो वन विभाग की तलाश के बाद ही सामने आ पाएगा।

ज्ञात हो कि रीवा जिले में तेंदुआ इसके पूर्व भी पाया गया था। यही नही गुढ़ के बदवार गांव में भी तेंदुआ को वन विभाग ने रेस्क्यू करके पकड़ था। ऐसे में ग्रामीणो के बीच तेंदुआ को लेकर हो रही चर्चा को नजर अंदाज किया जाना खतरे से खाली नही है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story