रीवा

इन विकास कार्यो से रीवा में लगेगा चार चाँद, सांसद Janardan Mishra और पूर्व मंत्री Rajendra Shukla ने किया भूमिपूजन : REWA NEWS

Aaryan Dwivedi
3 April 2021 10:01 PM GMT
इन विकास कार्यो से रीवा में लगेगा चार चाँद, सांसद Janardan Mishra और पूर्व मंत्री Rajendra Shukla ने किया भूमिपूजन : REWA NEWS
x
इन विकास कार्यो से रीवा में लगेगा चार चाँद, सांसद Janardan Mishra और पूर्व मंत्री Rajendra Shukla ने किया भूमिपूजन : REWA NEWS रीवा (REWA NEWS) : सांसद जनार्दन मिश्र (MP Janardan Mishra) तथा पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल (Former minister and Rewa MLA Rajendra Shukla) ने रीवा विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में घर-घर तक स्वच्छ जल पहुंचाने के लिये नलजल योजना विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर कई जन कल्याणकारी कार्यों का भी लोकार्पण किया गया।

इन विकास कार्यो से रीवा में लगेगा चार चाँद, सांसद Janardan Mishra और पूर्व मंत्री Rajendra Shukla ने किया भूमिपूजन : REWA NEWS

रीवा (REWA NEWS) : सांसद जनार्दन मिश्र (MP Janardan Mishra) तथा पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल (Former minister and Rewa MLA Rajendra Shukla) ने रीवा विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में घर-घर तक स्वच्छ जल पहुंचाने के लिये नलजल योजना विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर कई जन कल्याणकारी कार्यों का भी लोकार्पण किया गया।

सांसद एवं पूर्व मंत्री ने भटलो गांव में विधायक विकास निधि से 14 लाख रूपये की लागत से बनायी गई हाईस्कूल की बाउंड्रीवाल, 30 लाख रूपये की लागत से बने सामुदायिक भवन, 8 लाख रूपये की लागत से बने 2 नग खाद्य निर्माण एवं 3.50 लाख रूपये की लागत से बनाये गये सार्वजनिक शौचालय का लोकार्पण किया। इसके अतिरिक्त सिलपरा के डकवार में 24 लाख 90 हजार रूपये एवं सिलपरी कोठी में 45 लाख रूपये की लागत से नल-जल योजना के तहत पेयजल व्यवस्था के कार्यों का भूमिपूजन भी किया गया।

इस अवसर पर सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा कि विकास से समझौता किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जाएगा। क्षेत्र के विकास में रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने अपनी अहम भूमिका निभायी है।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार हर गांव व घर तक पानी पहुंचाने के लिए दृढ़ संकल्पित है। जब अटलबिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री हुए तो उन्होंने पूरे देश में प्रधानमंत्री सड़कों का जल बिछाया।

श्री शुक्ल ने इस मौके पर सांसद जनार्दन मिश्रा को भी बधाई देते हुए कहा कि जब से वो सदन में गए हैं अन्य प्रदेशों की तरह रीवा संसदीय क्षेत्र के लिये में भी विभिन्न योजनाओं में राशि आ रही है। उन्होंने निर्माण एजेंसियों को इसे तय समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। इस मौके पर जिला गौ संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय, पीएल अवस्थी, भूपेंद्र सिंह, प्रेम प्रकाश पांडेय, विकाश चतुर्वेदी, राजेश साकेत, रेखा पटेल सहित ग्राम पंचायतों के सरपंच-सचिव, जनपद सीईओ, पीएचई व विद्युत विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story