2021/07/85-bavdi.jpg

शाम को खेलने के लिए निकला था किशोर, रात भर खोजने के बाद बावड़ी में मिला शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप | Rewa News

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
08 Jul 2021

Rewa News in hindi / रीवा. शाम को खेलने के लिए निकले किशोर का शव एक बावड़ी में अगले दिन की सुबह मिला है. मामले को लेकर क्षेत्र में रोष व्याप्त है. किशोर के परिजन हत्या का आरोप लगा रहें हैं. जबकि पुलिस मामले को हत्या एवं हादसा दोनों एंगल से देख रही है और जांच में जुट गई है. 

मामला नईगढ़ी थानांतर्गत माडौ का बताया जा रहा है. जहां बुधवार की शाम 4 बजे अनुराग जायसवाल (10) पिता राजकुमार जायसवाल (10) निवासी माडौ अपनी माँ के सामने उस वक़्त खेलने के लिए निकला था, जब माँ खेत की ओर जा रही थी. काफी देर तक अनुराग वापस नहीं लौटा तो परिजन समेत पूरा गाँव उसकी खोजबीन में जुट गया.

पूरी रात खोजने के बावजूद भी उसका कोई सुराग नहीं लगा. गुरुवार की अल सुबह किशोर की माँ एक बार फिर उसकी खोज के लिए निकली तभी किसी ग्रामीण द्वारा किशोर का शव अवैध मुरुम खदान के बावड़ी में तैरने की बात कही गई. 

जैसे ही इस बात की जानकारी माँ और परिजनों को मिली आनन फानन सभी घटनास्थल पर पहुँच गए और पुलिस को सूचित किया. मौके पर पहुंची पुलिस के सामने ग्रामीणों में रोष व्याप्त था, जिसके चलते वरिष्ठ अधिकारियों को पूरे मामले से अवगत कराया गया. एफएसएल यूनिट और डॉग स्क्वायड टीम को जांच के लिए बुलाया गया. जिन्होंने मौका मुआयना कर घटना के साक्ष्य जुटाए है. 

मिले कई निशान 

गुरुवार की सुबह 7 बजे अनुराग का शव अवैध मुरुम खदान की बावड़ी से निकाला गया. शव की हालत देखकर परिजनों और ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया. शव में कई निशान थें, जो कीड़ों के काटने के थें. 

वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. आरपी शुक्ला ने बताया कि एफएसएल यूनिट ने विभिन्न बिंदुओं को देखते हुए मौका मुआयना किया है. साथ ही शव की जांच में पाया है कि असल में वह चोंट के निशान नहीं है. दावा है कि किशोर खदान में गिरकर डूब गया था. जिसके बाद बावड़ी के अंदर मौजूद कीड़ो ने नाक, कान और आंखो को नोंच लिए थे. जिससे वहीं रक्त बहकर सिर की ओर जमा था. ऐसे में परिजन हत्या की आशंका जता रहे थे.

10 फिट गहरी है बावड़ी

पुलिस का मानना है कि खेलते वक़्त अनुराग का पैर बावड़ी में फिसल गया होगा. जिसके चलते डूबने से उसकी मौत हो गई. बावड़ी 10 फिट गहरी है. 100 फिट लम्बाई और 50 फिट चौड़ाई वाली इस  बावड़ी के एक छोर में 6 फिट तक पानी भरा हुआ है, जबकि दूसरा छोर खाली है. 

वहीं नईगढ़ी थाना प्रभारी ने कहा है कि पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है. अब पीएम रिपोर्ट आने के बाद असली वजह सामने आएगी.

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER