रीवा

रीवा में 23.98 लाख रुपए की लागत से बन रही सड़क, देखे कही आपके एरिया का नाम तो नहीं...

rewa road
x

rewa road

रीवा (Rewa News): पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने 23.98 लाख रुपए की लागत के सड़क सुदृढ़ीकरण कार्य का भूमिपूजन किया। विकास पर्व के दौरान नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 24 अर्जुन नगर में शंकर कृष्णनानी के घर से सिंधी कालोनी मार्ग होते हुए शिवदत्त तिवारी के घर तक पूर्व से बनी कंक्रीट सड़क का सुदृढ़ीकरण कार्य कराया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर अपने उद्बोधन में विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि जिन मोहल्लों में सड़कों पर पानी आ जाता है वहाँ कंक्रीट सड़क के बन जाने से निजात मिलेगी। अमहिया से पीटीएस चौराहे तक कंक्रीट सड़क के ऊपर डामरीकरण किया जाएगा ताकि इस सड़क का और भी सुदृढ़ीकरण हो जाए। इन सब कार्यों के लिए बजट में कायाकल्प के तहत अलग से आवंटन प्रस्तावित किया गया है। श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा के विकास के लिए पूरी ताकत से काम किया जा रहा है। स्पोर्ट्स काम्पलेक्स, ईको पार्क, रिवरफ्रंट, एयरपोर्ट एवं रिंगरोड का कार्य तेजी से जारी है।

रीवा में फोरलेन, फ्लाईओवर एवं आरओवी निर्माण के ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। इन सभी के कार्यों की चर्चा पूरे देश में है। रीवा का विकास रूकने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि रानी तालाब का कायाकल्प तथा हर घर में मीठा पानी पहुंचाने का काम प्राथमिकता से हुआ। आज खुशी का दिन है जब अमहिया में सड़क निर्माण सुदृढ़ीकरण का कार्य हो रहा है जिससे इस मोहल्ले में और अधिक उन्नति होगी उन्होंने निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि को पूरी गुणवत्ता के साथ समय सीमा में कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए हैं।

कार्यक्रम में नगर निगम के अध्यक्ष श्री व्यंकटेश पाण्डेय ने अपने उद्बोधन में कहा कि सरकार द्वारा विकास की गंगा बहाई जा रही है। रीवा शहर में रिंग रोड, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, फ्लाई ओवर, एयरपोर्ट निर्माण जैसे बड़े कार्यों के साथ अन्य जनोन्मुखी कार्य किए जा रहे हैं। शहर में मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाने के सभी कार्य प्राथमिकता से किए जा रहे हैं। रीवा नगर निगम क्षेत्र के वार्डों में शेष कार्य शीघ्र होंगे। इस दौरान नगर निगम कमिश्नर श्रीमती संस्कृति जैन, एसडीएम हुजूर अनुराग तिवारी, अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुक्ला, राजगोपाल मिश्राचारी सहित वार्ड पार्षद व स्थानीयजन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Next Story