2021/07/86-saman-flyover-rewa.jpg

रीवा के अप्रतिम विकास की प्रतिमूर्ति है नवनिर्मित सरदार वल्ल्लभ भाई पटेल फ्लाई ओवर, ट्रैफिक जाम से निजात मिलने पर शहरवासियों ने जताई खुशी

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
18 Jul 2021

रीवाशहर में बढ़ती ट्राफिक समस्या से निजात दिलाने के उद्देश्य से पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेंद्र शुक्ल की पहल पर समान तिराहा नवीन बस स्टैण्ड के समीप थ्री लेन का फ्लाई ओवर बन कर तैयार हो गया है। गत 15 जून 2021 को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा वर्चुअल माध्यम से बहुप्रतीक्षित सरदार वल्लभ भाई पटेल फ्लाई ओवर का लोकार्पण किये जाने के साथ ही रीवा शहर के इस बेहद व्यस्ततम तिराहे पर ट्रैफिक जाम और भीड की समस्या सुलझ चुकी है, अब यह मार्ग ट्रैफिक से भरा नजर नही आता। फ्लाई ओवर के निर्माण से ट्रैफिक समस्या समाप्त होने से लोगों में खुशी है, तो वहीं शहर की खूबसूरती में चार चांद भी लग रहा है।

लोक निर्माण विभाग सेतु द्वारा बनारस-नागपुर मार्ग पर 43 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से बना सरदार वल्लभभाई पटेल फ्लाई ओवर रीवा के अप्रतिम विकास की सुंदर प्रतिमूर्ति है। थ्री लेन फ्लाई ओवर के निर्माण से सरदार वल्लभभाई पटेल बस स्टैंड और रीवा प्रयागराज के पुराने नेशनल हाइवे का यातायात दवाब कम हुआ है। फ्लाईओवर का सीधा मार्ग प्रयागराज की ओर जाता है जबकि दायां मार्ग शहडोल की तरफ। बारह मीटर चैडे ओवरब्रिाज का निर्माण 2018 मे आरंभ हुआ जो 2021 में लोकार्पित हुआ। रीवा वासियों के लिये ये प्रसन्नता की बात है कि सरदार वल्लभभाई पटेल फ्लाई ओवर के बन जाने से यहां ट्रैफिक समस्या तो हल हुई ही इसके अलावा शहर में निर्माणाधीन अन्य फ्लाईओवर के पूरा हो जाने पर रीवा विकास की नई मंजिलों को छुएगा।

फ्लाई ओवर के बन जाने पर स्थानीय लोगों में खुशी की लहर...

फ्लाई ओवर के बन जाने पर खुशी जाहिर करते हुए स्थानीय निवासी शक्ति सिंह यादव का कहना है कि समान तिराहे पर पहले जाम की स्थिति आये दिन बनी रहती थी, फ्लाई ओवर निर्माण कार्य के समय भी आवागमन में परेशानियों को झेलना पड़ा, लेकिन स्थानीय जनप्रतिनिधियों जिला प्रशासन के प्रयासों के बाद नवीन सरदार वल्लभभाई पटेल फ्लाई ओवर की सौगात मिलने से जाम से निजात तो मिला ही इससे यहां के व्यापार को भी बढ़ावा मिलेगा।

स्थानीय रहवासी प्रदीप कुमार कुशवाहा ने बताया कि सरदार वल्लभभाई पटेल फ्लाई ओवर हमारे रीवा शहर की शान है, यह बेहद सुविधाजन साबित हुआ है, पहले यहां आये दिन जाम की स्थिति निर्मित रहती थी, न्यू बस स्टैण्ड में काफी भीड़ रहती थी। लेकिन अब ऐसा नहीं है, अब हमारे कीमती समय की बचत होती है।

स्थानीय निवासी राजेंद्र पाठक का कहना है कि इस क्षेत्र में आये दिन जाम की स्थिति बनी रहती थी, सड़क में भीड़ की वजह से दूकानों में ग्राहक नहीं पाते थे, जिससे व्यापारियों को नुकसान झेलना पड़ता था। अब समस्या नहीं है, व्यापारी खुश हैं। सरदार वल्लभभाई पटेल फ्लाई ओवर हमारे लिए वरदान साबित हो रहा है।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER