रीवा

रीवा के चोरहटा हवाई अड्डा के दिन फिरें, अब रात में भी उड़ान भर रहें हैं फाल्कन के प्लेन

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:47 AM GMT
रीवा के चोरहटा हवाई अड्डा के दिन फिरें, अब रात में भी उड़ान भर रहें हैं फाल्कन के प्लेन
x
रीवा 25 सालों के लिए चोरहटा हवाई पट्टी (Chorhata Airport Rewa) किराए पर दे दी गई है। किराए पर लेने के बाद फाल्कन एविएशन (Falcon Aviation Ac

रीवा. 25 सालों के लिए रीवा का चोरहटा हवाई पट्टी (Chorhata Airstrip Rewa) किराए पर दे दिया गया है। किराए पर लेने के बाद फाल्कन एविएशन (Falcon Aviation Academy) ने पॉयलट (Pilot) तैयार करना शुरू कर दिया है। हर दिन दो से तीन उड़ानें यहां से भरी जा रही थी। अब फाल्कन ने दिन के साथ ही रात में भी उड़ान भरनी शुरू कर दी है। हवाई पट्टी को बड़ी बड़ी लाइटों से जगमग कर दिया गया है। रात में भी प्लेन की लैडिंग हो रही है।

ज्ञात हो कि चोरहटा हवाई पट्टी (Chorhata Airport Rewa) को शासन ने फाल्कन एविएशन लिमिटेड फैजाबाद (Falcon Aviation Academy) को लीज पर दे दिया है। हवाई पट्टी भी कंपनी को हैंडओव्हर कर दी गई है। कंपनी रीवा में अपने विमान उतारने के साथ ही हवाई पट्टी को भी अपने आधिपत्य में ले लिया है। यहां एकेडमी में रजिस्टर्ड ट्रेनीज को ट्रेनिंग भी देनी शुरू कर दी गई है।

प्रशासन ने शहर की बहुमंजिला भवन को किया धराशायी, द्वारिका नगर में हुई कार्रवाई…: REWA LOCAL NEWS

लॉकडाउन के पहले ही शुरू हो गई थी रीवा के चोरहटा हवाई अड्डा में ट्रेनिंग

यह ट्रेनिंग हालांकि लॉकडाउन के पहले से ही शुरू हो गई थी। लॉकडाउन में इस पर ब्रेक लग गया था। लॉकडाउन हटते ही दोबारा से फाल्कन एविएशन एकेडमी ने ट्रेनिंग देना शुरू कर दी है।

फाल्कन एविएशन फिलहाल रीवा में 25 छात्रों को ट्रेनिंग के लिए रखी हुई है। इन ट्रेनीज को अब तक फाल्कन एविएशन सुबह से शाम 6 बजे तक ही ट्रेनिंग दे रहा था, लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है। पिछले तीन दिनों से फाल्कन के प्लेन रात में भी उड़ान भर रहे हैं। चोरहटा हवाई पट्टी में लैड और टेकऑफ कर रहे हैं। ट्रेनीज को रात में प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग दी जा रही है।

सड़क पर बैठे किसान और पार्टी नेता, कृषि कानून वापस की उठाई मांग… : Rewa City News

रीवा के चोरहटा हवाई अड्डा के दिन फिरें, अब रात में भी उड़ान भर रहें हैं फाल्कन के प्लेन

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Next Story