रीवा

रीवा में बनेगा सबसे बड़ा M.M.K Heights Shopping Mall, एक ही परिसर में Showroom, Nursing Home, Coaching Classes, Gym सहित ये चीज़े

रीवा में बनेगा सबसे बड़ा M.M.K Heights Shopping Mall, एक ही परिसर में Showroom, Nursing Home, Coaching Classes, Gym सहित ये चीज़े
x
रीवा शहर के लगभग हर छोर में शॉपिंग कांपलेक्सों का निर्माण किया जा रहा है।

रीवा शहर के लगभग हर छोर में शॉपिंग कांपलेक्सों का निर्माण किया जा रहा है। इन शॉपिंग कांपलक्सों में हर तरह से खरीदी के सुविधाएं दी जा रही हैं। ऐसा ही एक शापिंग काम्पलेक्स गुढ़ चौराहा में एम.एम. के. हाईट्स के नाम से हुआ है जिसमें बड़े शहरों की तर्ज पर सुविधाओं वाओं का विस्तार किया गया है।

बताया गया जा रहा है कि यह शहर का आधुनिक तरह का काम्पलेक्स है। जो कि अपने आप में कई विशेषताओं को समेटे हुये है। इस काम्पलेक्स में लोगों की सुरक्षा के लिये फायर सेफ्टी की व्यवस्था भी उपलब्ध करवाई गई है, इसके अलवा ग्राहकों की सुविधा के लिये लिफ्ट की व्यवस्था की गई है।

काम्पलेक्स की विशेषताओं के संबंध में डायरेक्टर दीपराज सिंह से चर्चा में बताया कि शहर के व्यापारी पुरानी सोच के हैं उन्हे बड़े शहरों के व्यवसाइयों के अनुरूप सोच बदलने की जरूरत है। यह काम्पलेक्स शहर के साथ कई ग्रामीण हिस्सों को भी प्रभावित करेगा।

इस लिहाज से यह यहां के बड़े व्यापारियों के लिये काफी कारगर सबित होगा। काम्पलेक्स पूरी तरह से आधुनिकता को ध्यान में रख कर बनाया गया है जिसमें शो-रूम, नर्सिंगहोम, कोचिंग क्लासेस, जिम आदि के लिये काफी उपयोगी है।

Next Story