रीवा

रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल का सबसे बड़ा निर्देश, अधिकारियो को दिया सिर्फ 7 दिन की दी मोहलत, अवैध कब्ज़ा-अपहरण सहित इन मामलो को लेकर कही बड़ी बात...

Rewa Collector Pratibha Pal
x

Rewa Collector Pratibha Pal

रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने अधिकारियो को बड़ा निर्देश दिया है.

रीवा (Rewa News): कलेक्ट्रेट सभागार में आमजनता के आवेदन पत्रों के निराकरण के लिए जन सुनवाई का आयोजन किया गया। जन सुनवाई में कलेक्टर प्रतिभा पाल (Rewa Collector Pratibha Pal) ने आमजनता के 176 आवेदन पत्रों में सुनवाई की तथा अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए। जन सुनवाई में आशा कार्यकर्ताओं द्वारा मानदेय के भुगतान के लिए आवेदन दिया गया। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को सात दिवस की समय सीमा में आईडी तैयार करके कर्मचारियों के लंबित देयकों का भुगतान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन मदों में राशि उपलब्ध नहीं है उनमें तत्काल बजट की माँग करके कर्मचारियों के स्वत्वों का भुगतान कराएं।

कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को जन सुनवाई के आवेदन पत्रों का तत्परता से निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने आवेदकों से कहा कि 20 मई को जिले में सीमांकन के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसमें सीमांकन के सभी प्रकरण निराकृत किए जाएंगे। जन सुनवाई में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सौरभ सोनवणे तथा संयुक्त कलेक्टर संजीव पाण्डेय ने भी आमजनता के आवेदनों में सुनवाई की। जन सुनवाई में राजस्व विभाग से संबंधित सभी आवेदन पत्र संबंधित अधिकारियों को व्हाट्सएप पर भेजकर सात दिवस में निराकरण के निर्देश दिए गए।

जन सुनवाई में सतानंद तिवारी निवासी शुकवार ने नक्शा तरमीम के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने तहसीलदार सिरमौर को सात दिवस में नक्शा तरमीम के निर्देश दिए। रामसनेही कुशवाहा निवासी लक्ष्मणपुर ने शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय लक्ष्मणपुर की जमीन से अवैध कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर को मौके पर कार्यवाही कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। केदारनाथ कुशवाहा निवासी सुरसा खुर्द ने आम रास्ते से अवैध कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया।

कलेक्टर ने तहसीलदार रायपुर कर्चुलियान को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिए। रामसुभग पाल निवासी लौर ने उनकी पुत्री का अपहरण करने वाले कथित आरोपियों पर कार्यवाही के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक को तत्परता से कार्यवाही के निर्देश दिए। लालबहादुर कुशवाहा निवासी कोटा ने सीमांकन के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने तहसीलदार सेमरिया को तत्काल सीमांकन कराने के निर्देश दिए। विश्वनाथ दाहिया निवासी रीवा ने पुस्तैनी जमीन का पट्टा देने के लिए आवेदन दिया।

कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर को आवेदन पर कार्यवाही के निर्देश दिए। रानी दाहिया निवासी इटौरा ने परिवार आईडी में उनका नाम शामिल करके खाद्यान्न प्रदान करने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने सीईओ जनपद पंचायत रायपुर कर्चुलियान को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए। लालबहादुर साकेत निवासी बावनगढ़ ने सीमांकन के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने तहसीलदार हनुमना को आवेदन में कार्यवाही के निर्देश दिए। जन सुनवाई में हैण्डपंपों के सुधार, हैण्डपंप से अवैध कब्जा हटाने, अनुकंपा नियुक्ति तथा पेंशन प्रकरणों एवं गरीबी रेखा में नाम शामिल करने के आवेदनों में सुनवाई की गई।

Next Story