रीवा

रीवा-सतना बॉर्डर पर चोरों का आतंक: अंदर सोता रहा परिवार, चार घरों से पार हो गया सामान

रीवा-सतना बॉर्डर पर चोरों का आतंक: अंदर सोता रहा परिवार, चार घरों से पार हो गया सामान
x
चोरों ने 30 सितंबर की दरमियानी रात चार घरों के ताले चटकाए हैं, इनमें से दो घर रीवा जिले के अंतर्गत आते हैं और दो सतना जिले में।

रीवा। रीवा और सतना जिलों में इन दिनों चोरों का आतंक है। लेकिन अब चोरों ने रीवा-सतना जिले के बॉर्डर में चोरी की वारदात करके पुलिस के नाक में दम कर दिया है। चोरों ने 30 सितंबर की दरमियानी रात चार घरों के ताले चटकाए हैं, इनमें से दो घर रीवा जिले के अंतर्गत आते हैं और दो सतना जिले में।

पहली वारदात रीवा जिले के चोरहटा थाने के खैरा गांव तो दूसरी घटना भी पड़ोस में हुई है। वहीं तीसरी व चौथी चोरी सतना जिले के रामपुर बाघेलान थाना अंतर्गत पैपखरा गांव में हुई है। हालांकि पुलिस के पास दो शिकायते पहुंची है। दोनों ही मामलों में पुलिस ने प्रकरण कायम कर जांच शुरू कर दी है।

चोरहटा: झुमका, सकरी, पायल और हार गायब

पुलिस का कहना है कि रामकलेश पटेल निवासी खैरा थाना चोरहटा शनिवार-रविवार की दरमियानी रात परिवार के साथ गहरी नींद में सो रहे थे। तभी अज्ञात चोर घर में प्रवेश किए। वे मुख्य गेट और अंदर का ताला तोड़ दिया। इसके बाद घर के विभिन्न कमरों में जाकर तलाशी ली। शातिर बदमाश बारी-बारी से तीन पेटी और दो अटैची बाहर निकाले। फिर एक किलोमीटर दूर लेकर चले गए।

वहां सोना-चांदी, कपड़े, वर्तन और नकदी निकालकर फरार हो गए। शिकायत में फरियादी ने कहा है कि 20 हजार रुपए नकदी, झुमका, सकरी, पायल और हार सहित स्टील, तांबा और कांसा के वर्तन सहित हजारों रुपए के कपड़े चोरी की है। चोरहटा पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसी तरह खैरा गांव के दूसरे घर में भी चोरी की बात सामने आई है।

रामपुर बाघेलान: डेढ़ लाख नकदी, सोने-चांदी चोरी

सतना जिले के रामपुर बघेलान थाना अंतर्गत पैपखरा गांव में चोरों ने पीड़ित धर्मेन्द्र पाण्डेय पुत्र शारदा प्रसाद पाण्डेय 33 वर्ष के घर को निशाना बनाया है। दावा है कि परिवार बीती रात रीवा जिले के गोविंदगढ़ किसी कार्य से चला गया। वे रात में नहीं लौटे। ऐसे में सूने घर का फायदा उठाकर अज्ञात चोर अलमारी का ताला तोड़कर डेढ़ लाख रुपए कैश और 50 हजार के जेवरात चोरी कर ले गए है।

शातिर बदमाशों ने अन्य कमरों में रखी पेटी व अटैची का ताला तोड़ा पर कुछ नहीं मिला है। बेला चौकी पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। वहीं चाचा हरीप्रसाद पाण्डेय पुत्र रामकुशल 45 वर्ष के घर का बदमाशों ने ताला तोड़ा है। वहां किसी के आने की आहट सुनकर चोर फरार हो गए है। नहीं चोर उनके घर को भी निशाना बनाते। पर रोड के दूसरे तरफ जाकर सतना जिले में दो चोरी की है।

Next Story