रीवा

तहसीलदार ने हटवाया था अतिक्रमण, नहीं माने फिर कर लिया कब्ज़ा, अब कलेक्टर से लगाई गुहार : REWA NEWS

तहसीलदार ने हटवाया था अतिक्रमण, नहीं माने फिर कर लिया कब्ज़ा, अब कलेक्टर से लगाई गुहार : REWA NEWS
x
रीवा (REWA NEWS) । सड़क पर अतिक्रमण करने पर तहसीलदार जवा ने दोषी पर जुर्माना लगाया था। अतिक्रमण हटाकर रास्ता खुलावाया था। अब इसी रास्ते पर फिर से अतिक्रमणकारी ने कब्ज़ा कर लिया है। लोगों का आना जाना बंद कर दिया है। विवाद की स्थिति निर्मित कर दी है।

रीवा (REWA NEWS) । सड़क पर अतिक्रमण करने पर तहसीलदार जवा ने दोषी पर जुर्माना लगाया था। अतिक्रमण हटाकर रास्ता खुलावाया था। अब इसी रास्ते पर फिर से अतिक्रमणकारी ने कब्ज़ा कर लिया है। लोगों का आना जाना बंद कर दिया है। विवाद की स्थिति निर्मित कर दी है।

पीडि़त ने कलेटर से अतिक्रमण हटाते हुए अतिक्रमणकारी के ऊपर भारी भरकम जुर्माना लगाने की मांग की है। मामला जवा तहसील अंतर्गत ग्राम चरपनिहनपुरवा पटवारी हल्का नींवा का है। पीडि़त राजबहोर मिश्रा एवं अन्य ग्रामवासियों ने रीवा कलेक्टर से शिकायत में कहा है कि गांव में उनके उपयोग का रास्ता है। इस पर पीसीसी सड़क पंचायत द्वारा निर्मित की गई है। इस सड़क पर सतीश कुमार पाण्डेय ने घर के सामने रोड पर कब्ज़ा कर लिया था।

रास्ते को अवरुद्ध कर दिया था। इसके संबंध में तहसीलदार जवा द्वारा दिनांक 19 फरवरी 2021 को आदेश पारित कर मौजा चरपनिहनपुरवा पटवारी हल्का भनिगवा की आराजी नंबर 203/3/2 रकवा 0.004 हेटेयर मप्र शासन रास्ता दर्ज है। इसमें अनावेदक सतीश पाण्डेय बाड़ी रुधकर रास्ता अवरुद्ध कर दिया था। इसको तहसीलदार ने मौके पर अतिक्रमण प्रमाणित पाए जाने पर सतीश कुमार पाण्डेय को शासकीय रास्ते मे बेजा कब्ज़ा करने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया था।

इसके साथ ही निर्देशित किया था कि मौके से बेजा कब्ज़ा हटाकर पटवारी हल्का प्रतिवेदन पेश करें। इसके बाद अक्रिमणकारी सतीश कमार ने पुन: तहसीलदार जवा के आदेश दिनांक 19 फरवरी 2021 की अवमानना करते हुए मौके पर शासकीय रास्ता पीसीसी सड़क को अपने घर के सामने बाड़ी लाकर घेर लिया है।

स्थायी एंगल लगाकर कजे में ले लिया है। लोग और ग्रामीणों का आना जाना बंद कर दिया है। शिकायतकर्ता चरपनिहनपुरवा निवासी राजबहोर मिश्रा पिता रामसरोज ने कलेटर से शिकायत मे कहा है कि अतिक्रमणकारी के खिलाफ अवमानना के तहत कार्रवाई की जाए। दोषी पर भारी भरकम जुर्माना लगाकया जाए। इसके अलावा मौके से अतिक्रमण को हटाया जाए।

Next Story