रीवा

कुलदीप सेन और शाहबाज को न्यूजीलैंड ODI सीरीज से हटाया, बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किए गए, जानिए वजह

बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किए गए कुलदीप सेन और शाहबाज
x

बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किए गए कुलदीप सेन और शाहबाज

India Squad for Bangladesh Tour: रीवा के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को न्यूजीलैंड दौरे से ऐन पहले हटा लिया गया है. दोनों को अब बांग्लादेश दौरे के लिए शामिल किया गया है.

India Squad for Bangladesh Tour: BCCI ने बांग्लादेश दौरे के लिए घोषित की गई टीम इंडिया के स्क्वाड में दो बड़े बदलाव किए हैं. न्यूजीलैंड दौरे में वनडे सीरीज के लिए चुने गए एमपी के रीवा शहर के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को हटा दिया गया है. दोनों को अब बांग्लादेश दौरे के लिए शामिल किया गया है. जबकि बांग्लादेश दौरे से रवींद्र जडेजा और यश दयाल को हटा दिया गया है.

बांग्लादेश दौरे से जडेजा- दयाल आउट, कुलदीप -शाहबाज इन

बुधवार को BCCI ने बांग्लादेश दौरे के लिए घोषित टीम इंडिया में बड़ा बदलाव किया है. चोटिल ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और यश दयाल की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर रेवांचल एक्सप्रेस कुलदीप सेन और शाहबाज अहमद को जगह दी गई है. कुलदीप और शाहबाज का चयन न्यूजीलैंड दौरे में वनडे स्क्वाड में हुआ था. लेकिन अब दोनों ही खिलाड़ी इस दौरे में शामिल नहीं हो पाएंगे. बीसीसीआई ने यह जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए दी है.

ठीक नहीं हुए जडेजा

बीसीसीआई ने बताया है कि यश दयाल के साथ लोअर बैक की समस्या बनी हुई है. जबकि जडेजा अब तक घुटने की चोट से पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं. यही कारण है कि दोनों को बांग्लादेश दौरे से बाहर किया गया है. उनका रिप्लेसमेंट भी टीम में शामिल कर लिया है.

शाहबाज-कुलदीप को न्यूजीलैंड सीरीज से हटाया

कुलदीप सेन और शाहबाज अहमद को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना गया था. मगर अब दोनों को सीरीज से हटा लिया गया है, क्योंकि वह बांग्लादेश दौरे पर जाने वाले हैं. न्यूजीलैंड सीरीज के लिए कुलदीप और शाहबाज का कोई रिप्लेसमेंट नहीं दिया गया है. टीम इंडिया को शिखर धवन की कप्तानी में न्यूजीलैंड से तीन वनडे की सीरीज खेलना है. पहला मैच 25 नवंबर को होगा.



बांग्लादेश वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन.

न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और उमरान मलिक।

भारत का बांग्लादेश दौरा

भारत बनाम बांग्लादेश ODI शेड्यूल

  • 4 दिसंबर, पहला वनडे (ढाका) 12.30 बजे
  • 7 दिसंबर, दूसरा वनडे (ढाका) 12.30 बजे
  • 10 दिसंबर, तीसरा वनडे (ढाका) 12.30 बजे

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट शेड्यूल

  • 14-18 दिसंबर, पहला टेस्ट (चिटगांव)
  • 22-26 दिसंबर, दूसरा टेस्ट (ढाका)



Next Story