रीवा

Rewa Railway Station: रीवा रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म क्रमांक 4 व 5 का कार्य मार्च 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य, यात्रियों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

Sanjay Patel
6 Sep 2023 6:53 AM GMT
Rewa Railway Station: रीवा रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म क्रमांक 4 व 5 का कार्य मार्च 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य, यात्रियों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं
x
Rewa News: मध्यप्रदेश के रीवा रेलवे स्टेशन में प्लेटफॉर्म क्रमांक एक और दो की कर्व लाइन को सीधा करने प्लेटफॉर्म चार और पांच को भले ही शुरू कर दिया गया हो। लेकिन इन दोनों प्लेटफॉर्म में यात्री सुविधाओं के नाम पर अभी कुछ भी नहीं है।

मध्यप्रदेश के रीवा रेलवे स्टेशन में प्लेटफॉर्म क्रमांक एक और दो की कर्व लाइन को सीधा करने प्लेटफॉर्म चार और पांच को भले ही शुरू कर दिया गया हो। लेकिन इन दोनों प्लेटफॉर्म में यात्री सुविधाओं के नाम पर अभी कुछ भी नहीं है। मसलन न तो अभी फर्श का निर्माण किया गया है और न ही शेड लगाया गया है। बताया गया है कि जबलपुर मुख्यालय ने प्लेटफॉर्म क्रमांक चार और पांच को पूरी तरह तैयार करने मार्च 2024 तक का समय दिया है।

केवल खम्भे किए खड़े, नहीं लगा शेड

रीवा रेलवे स्टेशन में एनआई वर्क के बाद प्लेटफॉर्म क्रमांक-4 ओर 5 का काम अभी रूका हुआ है। सूत्रों की मानें तो रेलवे स्टेशन में प्लेटफॉर्म का बेस तो तैयार कर लिया गया है। इस पर अभी फर्श बनाने का काम बचा हुआ है। शेड लगाने के लिये खम्भे तो खड़े कर लिये गये है। जिस पर सिल्वर पेंट किया जाना है। यह काम हो जाने के बाद ऊपर शेड लगाये जायेंगे। इन दोनों प्लेटफॉर्म में अभी विद्युतीकरण का काम भी शुरू नहीं हुआ है। शेड़ लग जाने के बाद इन दोनों प्लेटफॉर्म में विद्युतीकरण कर लाइट और पंखे लगाये जायेंगे। रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग से जुड़े सूत्रों का कहना है कि मुख्यालय से प्लेटफॉर्म क्रमांक चार और पांच को यात्री सुविधाओं के हिसाब से करने का जो लक्ष्य दिया गया है। उसके अनुरूप कार्य को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिये सभी संबंधित विभाग अपना-अपना काम कर रहे हैं।

किए जाने हैं यह कार्य

बताया गया है कि रेलवे स्टेशन के दोनों प्लेटफॉर्म में वाटर काउण्टर के साथ यात्रियों के बैठने के लिए कुर्सियां लगाने के साथ रेलिंग का काम भी अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। जिनको जल्द प्रारंभ किया जाएगा। गौरतलब है कि अभी हाल में तीन-चार दिनों के लिए ट्रेनों का संचालन भी इन प्लेटफॉर्म से किया गया था। इस दौरान ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को बिजली और पानी की व्यवस्था न होने पर स्टेशन रीवा प्रबंधन ने पानी और बिजली के लिए प्लेटफार्म क्रमांक 4, 5 में अतिरिक्त व्यवस्था की थी लेकिन इसकी अभी स्थायी व्यवस्था इन प्लेटफॉर्मों में नहीं है।

Next Story