रीवा

रीवा से रवाना होगी स्वदेश दर्शन पर्यटन ट्रेन, वैष्णोदेवी, हरिद्वार-ऋषिकेश के कराएगी दर्शन

Swadesh Darshan tourism train
x
IRCTC ने स्वदेश दर्शन विशेष पर्यटन ट्रेन (Swadesh Darshan Special Tourist Train) का संचालन पूरे देश में शुरू कर दिया है।

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने स्वदेश दर्शन विशेष पर्यटन ट्रेन (Swadesh Darshan Special Tourist Train) का संचालन पूरे देश में शुरू कर दिया है। इसी क्रम में मध्यप्रदेश के तीर्थ यात्रियों के लिए आईआरसीटीसी 5 जून को रीवा शहर से स्वदेश दर्शन विशेष पर्यटन ट्रेन वैष्णोदेवी के साथ उत्तर दर्शन यात्रा के लिए रवाना करेगा। यह ट्रेन मध्यप्रदेश के रीवा, जबलपुर एवं रानी कमलापति स्टेशनों से होते हुए जाएगी, जहां से यात्री इस ट्रेन में सवार हो सकेंगे।

7 रातें और 8 दिनों की इस यात्रा में हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर एवं वैष्णोदेवी के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा। इसके लिए यात्रियों को रुपए 12.950 प्रति व्यक्ति (बजट क्लास शयनयान श्रेणी) रुपए 14,650 प्रति व्यक्ति (स्टैंडर्ड क्लास-शयनयान श्रेणी) एवं रुपए पति स्टेशन 24,050 प्रति व्यक्ति (कम्फर्ट गी क्लास वातानुकूलित तृतीय श्रेणी) का खर्च उठाना होगा। इसमें चाय, नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन सहित बजट क्लास के यात्रियों को हाल/धर्मशाला, स्टैंडर्ड क्लास के यात्रियों को नॉन-एसी बजट होटल एवं कम्फर्ट क्लास के यात्रियों को एसी इकॉनामी होटल में रात्रि विश्राम, स्नान की सुविधा दी जाएगी।

स्थानीय भ्रमण के लिए बजट एवं स्टैंडर्ड क्लास के यात्रियों को नॉन-एसी बसों एवं कम्फर्ट क्लास के यात्रियों को एसी बसों की सुविधा प्रदान की जाएगी। टिकिट शुल्क में ही यात्रियों को 4 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा भी शामिल रहेगा। इस यात्रा में श्रद्धालुओं की हर सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा। कोविड नियमों का पालन होगा। कोच, शौचालय से लेकर यात्रियों के सामानों तक को सैनिटाइज किया जाएगा। सैनिटाइजर, मास्क और फेस शील्ड भी श्रद्धालुओं को मुफ्त दिए जाएंगे।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story