रीवा

रीवा में छात्रों के दो गुटों में वर्चस्व की लड़ाई: चाकू मारकर एक की कर दी थी हत्या, 6 आरोपी गिरफ्तार

Sanjay Patel
22 March 2023 10:45 AM GMT
रीवा में छात्रों के दो गुटों में वर्चस्व की लड़ाई: चाकू मारकर एक की कर दी थी हत्या, 6 आरोपी गिरफ्तार
x
Rewa News: वर्चस्व की लड़ाई में छात्रों के एक गुट ने दूसरे गुट के छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। रविवार की दोपहर घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया जब एक गुट के 6 छात्र क्योंटी घूमने गए थे।

वर्चस्व की लड़ाई में छात्रों के एक गुट ने दूसरे गुट के छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। रविवार की दोपहर घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया जब एक गुट के 6 छात्र क्योंटी घूमने गए थे। दोपहर तकरीबन ढाई बजे तीन लोग वहां से लौट रहे थे तभी रास्ते में घात लगाए बैठे दूसरे गुट के सात युवकों ने बाइक को घेर लिया। इस दौरान युवक बचाव करते हुए मौके से भागना चाहा किंतु उसको पकड़कर चाकू घोप दिया गया। उपचार के लिए उसे अस्पताल लाया जा रहा था किंतु उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक फरार बताया गया है।

क्या है मामला

ममला एमपी रीवा के गढ़ थाना अंतर्गत लालगांव चौकी के समीप मदरी गांव का बताया गया है। यहां भटवा टोला में छात्रों के दो गुटों में वर्चस्व को लेकर अक्सर विवाद होता रहा है। दोनों गुटों में 7 से 8 छात्र शामिल हैं। सूत्रों की मानें तो एक गुट मोहित साहू लीड करता था जबकि दूसरे ग्रुप गुट को अंकित वर्मा द्वारा लीड किया जाता है। मोहित की गैंग द्वारा दूसरे गुट पर 18 मार्च को हमला कर दिया गया था। जिसके बाद समझौता भी हो गया था। जिसका बदला अंकित वर्मा लेना चाहता था। बताया गया है कि मोहित सहित आधा दर्जन दोस्त दो बाइक में सवार होकर क्योंटी घूमने गए थे। 19 मार्च को वहां से तीन लोग क्योंटी किला घूमने चले गए। किंतु मोहित दो दोस्तों के साथ बाइक से आ रहा था। अंकित वर्मा द्वारा अपने गैंग के साथ रास्ते में घेराबंदी कर दी। मोहित अपनी जान बचाकर मौके से भाग निकला तो अंकित के दोस्तों द्वारा उसका पीछा किया गया। जिसके बाद अंकित वर्मा ने मोहित पर बेल्ट बरसाने के साथ ही चाकू से हमला कर दिया। इस वारदात को सात लोगों द्वारा घेरकर अंजाम दिया गया।

मोहित ने रास्ते में तोड़ दिया दम

सूत्रों की मानें तो चाकू लगने के बाद मोहित साहू पुत्र उमेश साहू 18 वर्ष निवासी मदरी भटवा टोला घायल हो गया। यह घटना 19 मार्च की दोपहर 2.30 बजे घटित होना बताया गया है। घायल को लेकर 2.45 बजे लालगांव चौकी पहुंचे, जिसकी सूचना मिलते ही आधे घंटे के अंदर परिजन भी पहुंच गए। इस दौरान घायल को उपचार के लिए अस्पताल ले जाने के लिए पुलिस ने मोहित के पिता को कहा किंतु वह एफआईआर व आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। पुलिस द्वारा काफी समझाइश देने के बाव तकरीबन एक घंटे देरी से संजय गांधी अस्पताल रीवा के लिए रवाना हुए। जिस एम्बुलेंस से उसको उपचार के लिए ले जाया जा रहा था उसमें परिजनों के साथ ही पुलिसकर्मी भी सवार थे। पुलिस सूत्रों की मानें तो वह रास्ते में ही बेहोश हो गया और इटौरा बाईपास के पास पहुंचते ही उसकी सांसें थम गईं। अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई 20 मार्च को हुई।

इनकी हुई गिरफ्तारी

इस संबंध में गढ़ थाना प्रभारी सुरेन्द्र शर्मा के मुताबिक इस मामले में 7 लोगों को आरोपी बनाया गया। जिनके खिलाफ अपराध क्रमांक 105/2023 आईपीसी की धारा 341, 147, 148, 149, 307, 34 का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। मोहित की मौत के बाद धारा 302 बढ़ाई गई। जिसमें शशिकांत तिवारी पुत्र कृष्णाकांत तिवारी 18 वर्ष, रहीश पटेल पुत्र प्रदीप पटेल 18 वर्ष, हरिओम सेन पुत्र मोतीलाल 22 वर्ष बताए गए हैं। यह तीनों मदरी के निवासी हैं। इसके साथ ही तीन बाल अपचारी हैं। दो बाल अपचारियों को कोर्ट में पेश किया गया है। इस वारदात में शामिल मुख्य आरोपी अंकित वर्मा फरार बताया गया है। जिसकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।

Next Story