रीवा

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल रीवा को मिला NABH सर्टिफिकेट, 4 साल तक माना जाएगा अग्रणी चिकित्सा संस्थान

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल रीवा को मिला NABH सर्टिफिकेट, 4 साल तक माना जाएगा अग्रणी चिकित्सा संस्थान
x
Super Specialty Hospital Rewa: श्यामसाह मेडिकल कॉलेज से संबद्ध सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल काके एनएबीएच नेशनल एक्रेडिटेशन बोर्ड फॉर हास्पिटल्स का सर्टिफिकेट मिला है।

Super Specialty Hospital Rewa News: श्यामसाह मेडिकल कॉलेज से संबद्ध सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल काके एनएबीएच नेशनल एक्रेडिटेशन बोर्ड फॉर हास्पिटल्स का सर्टिफिकेट मिला है। यह प्रदेश का इकलौता सर्वसुविधायुक्त गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज है। एनएबीएच प्रमाण पत्र मिलने के बाद 4 साल तक यह अग्रणी चिकित्सा संस्थान में शामिल रहेगा।

गौरतलब है कि विंध्य क्षेत्र में गंभीर और जटिल रोगों के इलाज के लिए सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल की स्थापना की गई है। यहां वर्ष 2022 में एक लाख से अधिक मरीजों को बेहतर उपचार की सुविधा प्रदान की गई है। साथ ही कई गंभीर बीमारियों का ईलाज सफलतापूर्वक किया गया।

आयुष्यमान योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को 20 करोड़ से अधिक की उपचार सहायता दी गई। इस अस्पताल को 3 जनवरी के दिन एनएबीएच प्रमाणपत्र दिया गया। अस्पताल की इस उपलब्धि पर कलेक्टर मनोज पुष्प ने अस्पताल के चिकित्सकों और चिकित्सा कर्मियों को बधाई दी है।

कलेक्टर ने कहा कि सितंबर माह में टीम द्वारा तीन दिनों तक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की सुविधाओं का मूल्यांकन किया गया। केवल राष्ट्रीय स्तर पर ही नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चिकित्सा सुविधाओं को परखा गया। टीम ने कई उपचार और आपरेशन को विश्व स्तरीय मानते हुए एनबीएच प्रमाण पत्र प्रदान किया है।

इस अस्पताल में अधोसंरचना, विकास के कार्य, मशीनों का संचालन और संधारण, उपचार सुविधाएं निर्धारित मानकों पर श्रेष्ठ पाई गई। इस वर्ष हास्पिटल में हृदय रोग विभाग में कई जटिल आपरेशन किए गए। लीडलेस पेसमेकर एम्प्लांट और ब्रेकियल एंजियोप्लास्टी सफलतापूर्वक की गई।

मध्य प्रदेश में सफलता प्राप्त करने वाला सुपर स्पेशियलटी प्रथम शासकीय हॉस्पिटल बना। इसके न्यूरो सर्जरी विभाग में पीएलईडी जैसे नवीनतम उपकरण उपयोग करके रोगियों को आधुनिकतम उपचार सुविधाएं दी जा रही है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story