रीवा

विंध्यवासियों के लिए सुपर स्पेशलिटी वरदान, डाक्टरों ने हार्ट के गंभीर मरीज की एंजियोप्लास्टी कर बचाई जान

Saroj Tiwari
3 Dec 2021 9:39 AM GMT
Super specialty
x
विंध्यवासियों के लिए सुपर स्पेशलिटी वरदान साबित हो रहा है।

रीवा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (Rewa Super specialty Hospital) विंध्य के लोगों के लिये वरदान साबित होने लगी है। यहां पदस्थ डाक्टरों की मेहनत एवं कार्यकुशलता रंग ला रही है। बीते दिनों भर्ती हुए हार्ट के गंभीर मरीज की सफल एंजियोप्लास्टी कर जान बचाने में सफल रहे। माना जा रहा है कि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल रीवा में पहली बार सबसे जटिल मानी जाने वाली एंजियोप्लास्टी लेफ्ट मेन एंजियोप्लास्टी सफलतापूर्वक की गई।

जानकारी अनुसार पन्ना जिले के ग्राम बिरवाही निवासी रामखेलावन मिश्र 65 वर्ष को हार्ट अटैक आने के बाद गंभीर अवस्था में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां तत्काल एंजियोग्राफी की गई। डाक्टरों ने बताया कि दिल की नस ऐसी जगह बंद थी जहां एंजियोप्लास्टी करना बेहद जटिल होता है और मौत खतरा ज्यादा रहता है।

डॉक्टरों ने बताया कि मरीज की गंभीर स्थिति को देखते हुए हार्ट की नस खोलने के अलावा कोई विकल्प नहीं था अन्यथा मरीज की जान जा सकती थी। इस गंभीर स्थिति में मरीज के परिजनों की सहमति लेकर उपचार शुरू किया गया। मरीज की सफलतापूर्वक एंजियोप्लास्टी की गई जिसके बाद मरीज अब पूरी तरह स्वस्थ और खतरे से बाहर है। एंजियोप्लास्टी के दौरान लैब टेक्नीशियन जय नारायण मिश्र, सत्यम शर्मा, मनीष और सुमन के अलावा नर्सिंग स्टाफ साथ रहा।

आपको बता दें कि इससे पूर्व भी यहां के डाक्टरों ने कई जटिल आपरेशन कर गंभीर रूप से भर्ती मरीजों की जान बचा चुके हैं। यही कारण है कि विंध्य के लोगों को उपचार के लिये अन्य बड़े शहरों की भाग दौड़ करने से छुटकारा मिल रहा है। लोगों का भरोसा भी इस अस्पताल की ओर बढ़ रहा है।

Next Story