रीवा

भोपाल में रीवा के विश्वकर्मा परिवार के सुसाइड का मामला: पुलिस द्वारा सील किए हुए घर का टूटा ताला, ठगी करने वाले गिरोह पर संदेह

भोपाल में रीवा के विश्वकर्मा परिवार के सुसाइड का मामला: पुलिस द्वारा सील किए हुए घर का टूटा ताला, ठगी करने वाले गिरोह पर संदेह
x
Suicide case of Vishwakarma family of Rewa in Bhopal: शनिवार 22 जुलाई 2023 को मृतक भूपेंद्र विश्वकर्मा के परिवार को पता चला कि सील किया हुआ ताला तोड़ दिया गया है।

Suicide case of Vishwakarma family of Rewa in Bhopal: भोपाल के रातीबड़ थाना क्षेत्र के शिव विहार कॉलोनी में रहने वाले भूपेंद्र विश्वकर्मा ने 13 जुलाई को स्वयं, पत्नी तथा दोनों बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या की वजह कोलंबिया बेस्ट नामक एक कंपनी द्वारा कर्ज देने के बाद परेशान करने का आरोप लगाया गया था। इस आत्महत्या के बाद भोपाल पुलिस ने मृतक के घर को सील कर दिया था। लेकिन शनिवार 22 जुलाई 2023 को मृतक भूपेंद्र विश्वकर्मा के परिवार को पता चला कि सील किया हुआ ताला तोड़ दिया गया है। मौके पर भोपाल में रहने वाले रिश्तेदार पहुंचे साथ में रातीबड़ थाना को भी सूचित किया गया। इस घटना के पीछे परिजनों का कहना है कि ऑनलाइन माध्यम से ठगी करने वाले कंपनी के लोगो का हाथ हो सकता है।

गांव में है पूरा परिवार

जानकारी के अनुसार इस घटना के बाद मृतक भूपेंद्र विश्वकर्मा उनकी पत्नी रितु तथा दोनों बेटों का शव उनके गृह ग्राम रीवा जिले के अमवा गांव में लाया गया था। वहां अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के बाद होने वाले अन्य संस्कार के लिए बड़े भाई तथा अन्य लोग रीवा जिले के अमवा गांव में है।

पड़ोसियों से मिली सूचना

मृतक भूपेंद्र के बड़े भाई नरेंद्र विश्वकर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार 22 जुलाई को सुबह भाई के पड़ोस में रहने वाले लोगों ने फोन पर सूचना दी कि आपके घर के चौनल गेट का ताला टूटा हुआ है। जिस पर नरेंद्र ने इस बात की जानकारी भोपाल में रहने वाले कुछ रिश्तेदारों को दी और जाने के लिए कहा। साथ ही भूपेंद्र द्वारा इसकी सूचना संबंधित थाना क्षेत्र रातीबड़ को दी।

पूरा घर अस्त-व्यस्त मिला

नरेंद्र ने बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा भूपेंद्र विश्वकर्मा के घर को सील किया गया था। बाहर के चौनल गेट पर पुलिस ने ताला लगाकर विधिवत उसे सील कर दिया था। लेकिन अज्ञात लोगों द्वारा 21-22 जुलाई की दरमियानी रात ताला तोड़ दिया गया। पूरे घर का सामान अस्त-व्यस्त था। उन्होंने बताया कि जैसे ही उनके रिश्तेदार और पुलिस घर के अंदर प्रवेश कर देखा दीवान में रखा हुआ पूरा सामान, कपड़े आदि सब बिखरे पड़े थे। वही बताया की अलमारी का ताला भी टूटा हुआ था। अलमारी में रखा सामान पूरी तरह से अस्त व्यस्त मिला।

कंपनी वालों पर संदेश

मृतक के भाई तथा उनके पिता का कहना है कि शायद जिस कंपनी की दबाव की वजह से बेटे ने अपनी पत्नी और बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली है वही लोग कुछ ना कुछ ढूंढने के हिसाब से घर में घुसे होंगे। सील घर का दरवाजा टूटना पुलिस प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है। वही मृतक के परिजनों का कहना है कि घर से कुछ सामान भी चोरी हुआ है।

लाखों के जेवरात गायब

मृतक की भतीजी रिंकी विश्वकर्मा का कहना है कि घर के अंदर से उसकी मृतक चाची के गहने आदि सब गायब हैं। रिंकी ने बताया करीब 2 लाख से ऊपर का सोने और चांदी का सामान गायब है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने चाची के पास कान की सोने की बाली, गले में पहनने वाली मनचली सोने की, मंगलसूत्र सोने का, कमरबंद चांदी का, कई नग पायल और बिछिया चांदी का उनके पास था।

लेकिन आज ताला टूटने के बाद जब रिश्तेदार और पुलिस घर के अंदर प्रवेश की तो सारा सामान अस्त-व्यस्त मिला और अलमारी में कोई भी सोने चांदी के गहने जेवरात नहीं मिले। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि हो ना हो घर में घुसे लोगों ने इसे पार कर दिया।

Next Story