रीवा

रीवा जिले के छात्र एमपी के पहले खेलकूद स्कूल में ले सकते हैं प्रवेश, यह दिखानी होगी दक्षता

Sanjay Patel
26 May 2023 7:38 AM GMT
रीवा जिले के छात्र एमपी के पहले खेलकूद स्कूल में ले सकते हैं प्रवेश, यह दिखानी होगी दक्षता
x
Rewa News: मध्यप्रदेश के पहले खेलकूद स्कूल में प्रवेश लेने के लिए रीवा के छात्रों को अवसर भी प्रदान किया गया है। कक्षा नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाओं में छात्र प्रवेश ले सकते हैं।

मध्यप्रदेश के पहले खेलकूद स्कूल में प्रवेश लेने के लिए रीवा के छात्रों को अवसर भी प्रदान किया गया है। कक्षा नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाओं में छात्र प्रवेश ले सकते हैं। शासकीय आवासीय खेलकूद विद्यालय सीहोर में छात्रों को प्रवेश लेने के लिए 5 जून तक का अवसर प्रदान किया गया है। प्रवेश पाने के लिए छात्रों को अपनी दक्षता दिखानी होगी। इसके हेतु छात्रों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए वेबसाइट (https://www. education portal.mp.gov.in/Sports) पर जाना होगा।

मार्तण्ड उत्कृष्ट विद्यालय में होगी चयन प्रक्रिया

शासकीय आवासीय खेलकूद विद्यालय सीहोर में एडमिशन के लिए रीवा के छात्रों को भी अवसर प्रदान किया गया है। इसके लिए छात्र अपना आवेदन 5 जून को शाम 6 बजे तक दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए चयन प्रक्रिया 15 से 17 जून तक शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मार्तण्ड क्रमांक-1 में आयोजित की जाएगी। पोर्टल के अनुसार कक्षा 9वीं से 12वीं तक के लिए इतनी सीटें कक्षावार नामांकित की गई हैं। जिसमें कक्षा 9 के लिए 32, 10वीं के लिए 34, 11वीं के लिए 30 और कक्षा 12वीं के लिए 22 सीटें हैं।

शारीरिक परीक्षण में सफल होने के बाद मिलेगा प्रवेश

इस संबंध में एमपी रीवा के जिला शिक्षा अधिकारी जीपी उपाध्याय के मुताबिक शारीरिक परीक्षण में सफल होने वाले छात्रों को शासकीय आवासीय खेलकूद विद्यालय सीहोर में प्रवेश का अवसर मिल सकेगा। कक्षा नौवीं और दसवीं के लिए न्यूनतम मापदण्ड 100 मीटर की दौड़ 15 सेकेण्ड में पूरी करनी होगी। वहीं लंबी कूद 3.9 मीटर, शॉटपुट 6 मीटर, ऊंची कूद 1.20 मीटर और 800 मीटर की दौड़ तीन मिनट में पूरी करनी होगी। जबकि कक्षा 11वीं और 12वीं के लिए छात्रों को 100 मीटर की दौड़ 14 सेकेण्ड में, लंबी कूद 4.20 मीटर, शॉटपुट 7 मीटर, ऊंची कूद 1.30 मीटर और 800 मीटर की दौड़ 2.50 मिनट में पूरी करना निर्धारित किया गया है। शारीरिक परीक्षण में सफल होने वाले छात्रों की मेरिट लिस्ट राज्य स्तर पर बनाई जाएगी। जिसके आधार पर उनका चयन किया जाएगा।

Next Story