रीवा

रक्षा अकादमी में सैनिक स्कूल रीवा के छात्रों ने मारी बाजी, NDA में 24 का हुआ चयन

sainik school rewa mp
x

सैनिक स्कूल, रीवा

सैनिक स्कूल रीवा (Sainik School Rewa) के 24 छात्र NDA में चयनित

Rewa Sainik School News: रक्षा के क्षेत्र में कैडेट्स को बेहतर तरीके से तैयार करने एवं उन्हे अनुशासन का पाठ पढ़ाने वाली सैनिक स्कूल (Sainik School) एक बार फिर गौरन्वित है। जानकरी के तहत सैनिक स्कूल रीवा (Sainik School Rewa) के 24 छात्रों ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (National Defence Academy)में बाजी मारी है और यहां के छात्र एनडीए में चयनित होकर रीवा और इस स्कूल का मान बढ़ाए है।

नवंबर माह में हुए थें एग्जाम

जानकारी के तहत राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के लिए नवबंर माह में परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसका रिजल्ट घोषित किया गया है। इस परीक्षा परिणाम में सैनिक स्कूल के 10 ऐसे कैडेट्स चयनित हुए है जो वर्तमान में स्कूल में पढ़ाई कर रहे है, जबकि 14 चयनित उम्मीदवार इस स्कूल के पास आउट है। वे स्कूल से पढ़ाई पूरी करने के बाद एनडीए की तैयारी में लगे हुए थें।

सैनिक स्कूल प्रशासन की मानें तो कोर्स नंबर 147 एनडीए व कोर्स नंबर 110 नेवल अकादमी के लिए छात्र चयनित हुए हैं। 24 छात्रों का एनडीए की सर्विस सिलेक्शन बोर्ड परीक्षा में चयन हुआ।

देनी होगी अभी अगले चरण की परीक्षा

बताया गया है कि सभी चयनित छात्रों को परीक्षा के अगले चरण में अब सर्विस सिलेक्शन बोर्ड में सम्मिलित होना होगा। जो कि कई चरणों में आयोजित की जाएगी। जिसमे मुख्य रूप से कहानी लेखन, ग्रुप डिस्कशन, ग्रुप टास्क, मनोवैज्ञानिक परीक्षण और साक्षात्कार होंगे।

स्कूल स्टाफ में प्रसन्नता

रीवा सैनिक स्कूल के 24 छात्रों को मिली सफलता से स्कूल परिवार में प्रसन्नता व्याप्त है। स्कूल के प्राचार्य कर्नल राजेश बैंदा, टीचर्र एके शर्मा सहित समस्त स्टाफ ने सभी सफल छात्रों को शुभकामनाएं देकर, उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story