रीवा

रीवा इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र ने प्रदेश का बढ़ाया मान, गेट परीक्षा में हासिल की ऑल इंडिया 13वी रैंक

रीवा इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र ने प्रदेश का बढ़ाया मान, गेट परीक्षा में हासिल की ऑल इंडिया 13वी रैंक
x
रीवा इंजीनियरिंग कॉलेज (Rewa Engineering College) के छात्र मोहम्मद सुल्तान शेख ने प्राप्त की ऑल इंडिया 13वी रैक।

Rewa Engineering College Mohammad Sultan Sheikh News: इंजीनियरिंग कॉलेज रीवा के इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के छात्र मोहम्मद सुल्तान शेख ने गेट परीक्षा वर्ष 2022 में ऑल इंडिया 13 वी रैंक प्राप्त की है। रीवा एवं विंध्य ही नहीं बल्कि मध्यप्रदेश के लिए यह महत्वपूर्ण उपलब्धि है। छात्र ने अथक परिश्रम करके देश भर में 13 वां स्थान प्राप्त करके इस क्षेत्र और महाविद्यायल को गौरन्वित किया है।

कॉलेज प्राचार्य ने किया सम्मानित

महाविद्यालय के प्राचार्य डा. बीके अग्रवाल द्वारा इस उपलब्धि पर मोहम्मद सुल्तान को सम्मानित किया गया। मोहम्मद सुल्तान शेख़ ने अपने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के जूनियर विद्यार्थियों को इस राष्ट्रीय परीक्षा में सफलता पर अपने विचार भी साझा किया है।

छात्र सुल्तान पर एक नजर

ऑल इंडिया स्तर पर अपना नाम रखने वाले रीवा के बाणसागर कॉलोनी में रहने वाले छात्र सुल्तान शेख के पिता मोहम्मद एहसान और उनकी माता अनीसा बेगम है। सुल्तान ने बताया कि उन्होने बारहवीं कक्षा तक की पढ़ाई महर्षि विद्या मंदिर रीवा से की है। 2017 से 2021 तक इंजीनियरिंग महाविद्यालय रीवा के इलेक्टिकल इंजीनियरिंग संकाय के छात्र रहे। गेट परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 13 प्राप्त करने का श्रेय मोहम्मद सुल्तान ने महविद्यालय के प्राध्यापकों एवम् अपने परिवार को दिया है।

पढ़ाई पर रहा पूरा फोकस

गेट में 13वीं रैंक हासिल करने वाले सुल्तान ने अपने अनुभव से इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों को रूबरू करवाया। उन्होने बताया कि वे अपने आपको सोशल मीडिया से दूर रखे, उन्होने आपना पूरा समय पढ़ाई में दिए और रात-दिन मेहनत करके ये मुकाम हासिल किए। उन्होने नोट्स बनाने सहित सभी टिप्स महाविद्यालय के विद्यार्थियों को दिए।

कॉलेज परिवार में प्रसन्नता व्याप्त

छात्र की इस उपलब्धि से महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ बीके अग्रवाल ,विभागाध्यक्ष इलेक्ट्रिकल प्रो.एबी सरकार, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग की प्राध्यापक प्रो अर्चना ताम्रकार, डीन एकडमिक डा आरके जैन, विभागाध्यक्ष सिविल डा आरपी तिवारी, विभागाध्यक्ष भौतिकशास्त्र डॉ संदीप पाण्डेय, प्रो जीआर कुमरे सहित महाविद्यालय परिवार ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

Next Story