रीवा

Railway News: रीवा की दो रेलगाड़ियों के ठहराव की अवधि इन स्टेशनों पर बढ़ी, यात्रियों को होगी सुविधा

Sanjay Patel
17 July 2023 12:07 PM GMT
Railway News: रीवा की दो रेलगाड़ियों के ठहराव की अवधि इन स्टेशनों पर बढ़ी, यात्रियों को होगी सुविधा
x
Rewa News: पश्चिम-मध्य रेलवे ने रेल यात्रियों की सुविधा को देखते हुए बिलासपुर-रीवा एक्सप्रेस का उचेहरा में तथा रीवा-इंटरसिटी का झुकेही में प्रायोगिक ठहराव की अवधि 6 माह के लिए फिर से बढ़ा दी है।

Railway News: पश्चिम-मध्य रेलवे ने रेल यात्रियों की सुविधा को देखते हुए बिलासपुर-रीवा एक्सप्रेस का उचेहरा में तथा रीवा-इंटरसिटी का झुकेही में प्रायोगिक ठहराव की अवधि 6 माह के लिए फिर से बढ़ा दी है। अब गाड़ी संख्या 18247-18248 बिलासपुर-रीवा-बिलासपुर उचेहरा स्टेशन पर तथा गाड़ी संख्या 22189-22190 जबलपुर-रीवा-जबलपुर झुकेही स्टेशन में आगामी 16 जनवरी 2024 तक रुकती रहेगी।

6 माह के लिए बढ़ी अवधि

बताया गया है कि बिलासपुर-रीवा-बिलासुपर के मध्य प्रतिदिन चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन का उचेहरा स्टेशन पर प्रायोगिक तौर पर दोनों दिशाओं में 6 माह के लिए प्रायोगिक ठहराव को 20 जुलाई 2023 तक किया गया था। जिसको अब बढ़ाकर 16 जनवरी 2024 कर दिया गया है। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 22189-22190 जबलपुर-रीवा-जबलपुर के बीच प्रतिदिन चलने वाली इंटरसिटी ट्रेन का झुकेही स्टेशन पर प्रायोगिक तौर पर दोनों दिशाओं में 6 माह के लिए प्रायोगिक ठहराव 20 जुलाई 2023 तक किया गया था। जिसको बढ़ाकर 16 जनवरी कर दिया गया है। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए कहा है कि ठहराव संबंधी सभी जानकारी यात्री रेल मदद 139 एवं ऑनलाइन से प्राप्त कर सकते हैं।

रेलवे को मिल रहा बेहतर राजस्व

रीवा-बिलासपुर एक्सप्रेस एवं इंटरसिटी सुपरफास्ट रेलगाड़ी के ठहराव को लेकर काफी समय से उचेहरा एवं झुकेही के लिए जनप्रतिनिधि एवं स्थानीय लोगों द्वारा रेल प्रशासन से मांग की जा रही थी। जिसके बाद इसे प्रायोगिक तौर पर ठहराव की अनुमति दी गई थी। दोनों रेलगाड़ियों द्वारा पमरे को बेहतर राजस्व दिया जा रहा है। खासतौर से रीवा से चलने वाली अन्य गाड़ियों में भी पमरे को अच्छा राजस्व हासिल होता है। इसी प्रकार उचेहरा एवं झुकेही से गुजरने वाली इन ट्रेनों में यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ने एवं राजस्व बढ़ने की समीक्षा किए जाने के बाद रेल प्रशासन द्वारा 6 माह तक के लिए इन दोनों रेलगाड़ियों के प्रायोगिक ठहराव की स्वीकृति प्रदान कर दी है। ऐसे में रेलगाड़ी से जबलपुर एवं बिलासपुर की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए एक बार फिर से सुविधा बहाल हो गई है।

Next Story