रीवा

चोरी हो गया रीवा का दिल! Rewa से इतनी मुहब्बत कि आशिक ने दिल ही उखाड़ लिया

चोरी हो गया रीवा का दिल! Rewa से इतनी मुहब्बत कि आशिक ने दिल ही उखाड़ लिया
x
रीवा से लोगों को इतना प्यार है कि सेल्फी लेने के लिए लगे I Love Rewa से Love को गायब कर दिया

मध्यप्रदेश: "दिल चोरी साड्डा हो गया वे की करिये की करिये" .. "चुरा लिया है तुमने जो दिल को".... "दिल चुरा के ले गया चुराने वाला मेरा कातिल"। ये सब गाने रीवा शहर के चौराहों में बजना चाहिए क्योंकि किसी ने Rewa City से उसका दिल सचमुच चुरा लिया है। मतलब रीवा से इतनी मुहब्बत, इतनी आशिकी, इतना प्यार वाह... की प्रेमी ने दिल उखाड़ लिया! ओह माई गॉड ट्रू लव बोलने का मन कर रहा है.

किसी बहुत बड़े कवि ने लिखा है - रहिमन इस संसार में भांति-भांति के लोग कुछ तो @#$.. कुछ तो बहुतई @#$... ये जो बहुतई वाले लोग हैं ना उनमे से ही किसी एक ने I Love Rewa वाले सेल्फी पॉइंट से Love वाला सिम्ब्ल मतलब दिल उखाड़ लिया है. अब सीधा पॉइंट में आते हैं और बताते हैं कि हुआ क्या है.

दिल तू ही बता कहां है छुपा

मध्य प्रदेश में एक इलाका है गोंडवाना लैंड और दूसरा है दादू लैंड 'Rewa' जहां एक से एक दिग्गज टाइप के लोग रहते हैं. उनमे से ही किसी एक दादू ने सेल्फी पॉइंट में लगे दिल को चुरा लिया है. अब I Rewa में सिर्फ I Rewa ही बचा है "♥" गायब हो गया है. रीवा सिटी में इसी तरह के कई सेल्फी पॉइंट बने हैं जहां सिटी लवर्स आकर सेल्फी लेते हैं. अच्छा लगता है कि आई लव रीवा लिखा हुआ है. बढ़िया लाइट जल रही है, अच्छी सेल्फी आती है और रीवा का नाम होता है। लेकिन एक सिटी लवर को ये मंजूर नहीं था इसी लिए उसने रीवा डिस्ट्रिक कोर्ट के पीछे अग्रसेन चैराहे के ठीक बाजू में बने सेल्फी पॉइंट से दिल उखाड़ लिया है। अब सेल्फी पॉइंट में फोटो खिचवाने में वो मजा नहीं रह गया है. जिस तरह रीवा में I ♥ Rewa वाला सेल्फी पॉइंट बना है ना उस तरह भारत के हर एक शहर में बना है. दिल्ली, मुंबई, से लेकर सतना, शहडोल, सीधी, कटनी हर जगह बना है लेकिन उन शहरों का दिल सुरक्षित है।

काहे नास कर रहे हो?

अब दिल चोरी होने की FIR नहीं लिखी जाती लेकिन कम से कम प्रशासन और नगर निगम CCTV कैमरा में ये तो देख ही सकता है कि किस आशिक ने रीवा का दिल तोडा नहीं उखाड़ लिया है. अग्रसेन चौराहे में जे बड़े-बड़े CCTV लगे हैं जिनमे HD रिकॉर्डिंग होती है. लेकिन किसी को पड़ी ही नहीं है. अब म्युनिसिपल्टी के लोगों को इससे कोई मतलब नहीं है। दिल चोरी हो जाए या पूरा का पूरा सेल्फी पॉइंट कोई उखाड़ के ले जाए. बात हो रही है रीवा वालों की, जिन्हे कम से कम अपने शहर की खूबसूरती में चार चांद लगाने की कोशिश करनी चाहिए चांद का धब्बा नहीं बनाना चाहिए। कहने का मतलब है कि कोई अच्छी चीज़ बनी है तो उसको नास क्यों करना है?

दिल चीज़ क्या है? आप मेरी जान लीजिये बस एक बार I ♥ Rewa को तोड़ने वाले का नाम दीजिये।


Next Story