रीवा

यूपी बार्डर स्थित शराब दुकानों में हुआ स्टॉक वेरीफिकेशन, आबकारी टीम कर रही कार्रवाई

Sanjay Patel
18 Oct 2023 8:55 AM GMT
यूपी बार्डर स्थित शराब दुकानों में हुआ स्टॉक वेरीफिकेशन, आबकारी टीम कर रही कार्रवाई
x
Rewa News: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आबकारी विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट है। रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल व जिला आबकारी आयुक्त अनिल जैन के निर्देश पर शराब दुकानों में स्टॉक वेरीफिकेशन शुरू कर दिया गया है।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आबकारी विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट है। रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल व जिला आबकारी आयुक्त अनिल जैन के निर्देश पर शराब दुकानों में स्टॉक वेरीफिकेशन शुरू कर दिया गया है। आबकारी टीम उत्तर प्रदेश के बार्डर से लगी चाकघाट व सोनौरी शराब दुकान पहुंची। यहां पर शराब स्टॉक का जायजा लिया। इसके साथ ही टीम ने दुकान संचालकों को आवश्यक निर्देश भी दिए।

टीम ने दस्तावेजों को किया चेक

रीवा की आबकारी टीम ने चाकघाट व सोनौरी शराब दुकान में खरीदी-बिक्री के संबंधित दस्तावेजों को चेक किया। साथ ही दुकान संचालकों को निर्देश दिया कि किसी भी तरह की पैकारी में मदद न करें। ऐसा करने पर लाइसेंस निरस्तगी की कार्रवाई की जायेगी। कार्यवाही में आबकारी उपनिरीक्षक अभिमन्यु पाठक, अभिषेक त्रिपाठी, आशीष शुक्ला, मुख्य आरक्षक वीरेंद्र सिंह, आरक्षक उमाकांत तिवारी, अमित सिंह, प्रदीप सिंह, आदित्य सिंह, विद्या सिंह, रविप्रकाश मिश्रा नगर सैनिक मनोज दुबे, सरोज पाण्डेय सम्मिलित रहे।

अवैध शराब पकड़ाई

वहीं आबकारी अमले द्वारा अवैध शराब पर भी लगातार कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। आबकारी टीम ने सिरमौर व चाकघाट वृत्त में अवैध शराब बिक्री के खिलाफ अभियान चलाया है। इस दौरान टीम ने ग्राम कांकर में उषा साकेत के मकान से 100 किलोग्राम लाहन, माया साकेत के मकान से 100 किलोग्राम लाहन, रन्नू देवी कोल के मकान से 100 किलोग्राम लाहन एवं 2 लीटर कच्ची मदिरा, राजेश साकेत के मकान से 5 लीटर कच्ची मदिरा, राजकली साकेत के मकान से 40 किलोग्राम लाहन, ग्राम अतरैला में पुष्पराज सिंह के मकान से 100 पाव विदेशी मदिरा बरामद कर प्रकरण कायम किया है। आबकारी विभाग की इस कार्रवाई से अवैध शराब कारोबारियों में हड़कम्प मच गया है। बताया गया है कि आबकारी विभाग की इस तरह की कार्रवाही आगे भी जारी रहेगी।

Next Story