रीवा

मुंबई से रीवा के लिए 2 मई से चलेगी स्पेशल ट्रेन, जारी हुआ आदेश

मुंबई से रीवा के लिए 2 मई से चलेगी स्पेशल ट्रेन, जारी हुआ आदेश
x
रीवा रेलवे स्टेशन से मुम्बई, बांद्रा टर्मिनस के लिए एक और समर स्पेशल ट्रेन चलेगी।

रीवा। रीवा रेलवे स्टेशन से मुम्बई, बांद्रा टर्मिनस के लिए एक और समर स्पेशल ट्रेन चलेगी। इस समर स्पेशल ट्रेन का संचालन आगामी 2 मई से होगा। ट्रेन के संचालन के लिए रेल प्रशासन ने तैयारी कर ली है। इस लिहाज से पश्चिम मध्य रेलवे ने सूचना भी जारी कर दी है। इस समर स्पेशल ट्रेन में सफर करने के इच्छुक यात्रियों के लिए टिकट आरक्षण की सुविधा शीघ्र आरम्भ होगी।

विदित हो कि रीवा स्टेशन से अभी साप्ताहिक रीवा-मुम्बई ट्रेन चल रही है, जो प्रत्येक गुरुवार को दोपहर 4 बजे रीवा से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन मुम्बई के रवाना होती है। इस ट्रेन के संचालन की अवधि फिलहाल रेल प्रशासन ने जून 2024 तक बढ़ा रखी है। वहीं, विगत 21 अप्रैल से मुम्बई के लिए ना ही एक समर स्पेशल ट्रेन का संचालन आरम्भ हुआ है, जो प्रत्येक रविवार को 29 जुलाई तक रीवा से चलती रहेगी अब एक और समर स्पेशल ट्रेन की घोषणा रेल प्रशासन ने की है। रेल प्रशासन द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार यह बांद्रा-रीवा समर बढ़ा स्पेशल ट्रेन 2 मई से 28 जून तक पटरी पर लिए दौड़ेगी। इस अवधि में रीवा से मुम्बई के बीच आरम्भ ट्रेन 9-9 फेरे लगायेगी।

इन स्टेशन से होकर गुजरेगी ट्रेन

इस समर स्पेशल ट्रेन में कुल 22 कोच होंगे, जिसमें सामान्य श्रेणी के 20 कोच शामिल हैं। बांद्रा-गोरखपुर अंत्योदय ट्रेन के कोच का उपयोग इस ट्रेन के संचालन में किया जायेगा। ट्रेन का प्राइमरी मेंटिनेंस बांद्रा स्टेशन में ही होगा। रीवा स्टेशन से चलने के उपरांत ट्रेन का ठहराव सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, इटारसी, खण्डवा, भुसावल, वापी आदि स्टेशन में होगा। बांद्रा टर्मिनस से चलकर भी ट्रेन इसी रास्ते वापस आयेगी। ट्रेन अपना पूरा सफर विद्युत इंजन के साथ करेगी।

Next Story