रीवा

रीवा पुलिस की विशेष पहलः बिना मास्क वालों पर अब CCTV कैमरे से नजर, चिन्हित कर घर भेजेगी चालान

रीवा पुलिस की विशेष पहलः बिना मास्क वालों पर अब CCTV कैमरे से नजर, चिन्हित कर घर भेजेगी चालान
x
रीवा में बिना मास्क पहन कर घूमने वालों के घर पुलिस भेजेगी चालान.

रीवा। कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनना जरूरी है और इसके महत्वं को देखते हुए अब पुलिस मास्क न पहनने वालो के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने बिना मास्क वालो के खिलाफ कार्रवाई करने का नया तरीका इजात कर लिया है। जिससे तहत कोई भी सख्स बिना मास्क पहन कर अगर घूमता पाया जाता है तो पुलिस उसका चालान उसके घर भेज रही है।

कैमरे से नजर

बिना मास्क पहन कर शहर में तफरी करने वालों के खिलाफ पुलिस अब कैमरे से नजर रख रही है। एसपी नवनीत भसीन के निर्देश पर पुलिस कंट्रोल रूम में बैठे पुलिस कर्मी ऐसे वाहन चालकों पर नजर बनाए है। जो कि बिना मास्क पहन कर शहर की सड़कों में घूम रहे है। पुलिस उनके वाहन नंबर के आधार पर बिना मास्क का चालान घर में भेज रही है। जानकारी के तहत पहले ही दिन लगभग 50 चालन घर भेजे गए है।

ऐसे लेना पड़ा निणर्य

दरअसल शहर में पुलिस जांच पड़ताल करके बिना मास्क पहन कर निकलने वालों के सीधे तौर पर चालन काट रही है तो कई बार वाहन चालक पुलिस को चकमा देकर निकल जाते है। यही वजह है कि ऐसे वाहन चालकों को सीसीटीवी कैमरे से चिन्हित करके चालन काटा जा रहा है।

वाहन चालकों को बड़ा जुर्माना

जैसे-जैसे कोरोना केस बढ़ रहे मास्क का जुर्माना सख्त हो रहा है। बताया गया है कि हाल ही में जारी आदेश के तहत बिना मास्क के पैदल एवं साइकिल से चलने वालों के खिलाफ 100 रूपये का जुर्माना लगाया जा रहा है जबकि एक बाइक में तीन लोग अगर बैठ कर जा रहे है तो 500 रूपये मास्क का जुर्माना देना होगा। बताया गया है कि संख्या के आधार पर यानि की चार पहिया वाहन में भी यात्रा करने वालो को संख्या के आधार पर जुर्माना भरना पड़ेगा।

Next Story