रीवा

रीवा में सीमांकन का विशेष अभियान 20 मई को, कलेक्टर प्रतिभा पाल ने दिए निर्देश 400 पटवारी होंगे तैनात

Rewa Collector Pratibha Pal News
x
रीवा जिले में सीमांकन का विशेष अभियान चलेगा 20 मई को

रीवा के नागरिको के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। रीवा जिले में निजी भूमि स्वामियों के सीमांकन का महाअभियान 20 मई को चलाया जायेगा। कलेक्टर प्रतिभा पाल के निर्देश पर एक ही दिन में एक हजार से अधिक सीमांकन का लक्ष्य रखा गया है। इस संबंध में अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री ने बताया कि जनसुनवाई तथा सीएम हेल्पलाइन में सीमांकन के लगातार आवेदन प्राप्त हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत सीमांकन के लंबित सभी आवेदन पत्रों के निराकरण का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए 20 मई को विशेष प्रयास किये जायेंगे। सीमांकन के लिए 400 पटवारियों को तैनात किया गया है।

जानकारी के अनुसार इसके साथ-साथ एसडीएम तहसीलदार, नायब तहसीलदार और राजस्व निरीक्षक भी सीमांकन की मानीटरिंग करेंगे। सीमांकन के लिए 8 जिला स्तरीय विशेष सीमांकन दल भी तैनात किये गये हैं।

बता दें की अपर कलेक्टर ने जानकारी दी है कि सीमांकन के महाअभियान में 20 मई को तहसील त्योंथर में 120, जवा में 130 तथा मऊगंज में 180 सीमांकन के प्रकरण निराकृत करने का लक्ष्य रखा गया है।

इसी दिन तहसील नईगढ़ी में 80, सिरमौर में 140, सेमरिया में 90, हनुमना में 130, रायपुर कर्चुलियान में 100, तहसील गुढ़ में 101 तथा तहसील हुजूर में 198 सीमांकन का लक्ष्य रखा गया है। अभियान को सफल बनाने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही है।

लंबित प्रकरणों के आवेदकों को सूचना की तमीली करायी जा रही है। इस महाअभियान के बाद लंबित राजस्व प्रकरणों तथा सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों की संख्या में कमी आयेंगी। सभी तहसीलदार सीमांकन कराके खसरे में उसे दर्ज करायें साथ ही आरसीएमएस पोर्टल पर भी ऑनलाइन निराकरण दर्ज करायें। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान में भी प्रकरणों की निराकरण की जानकारी दर्ज करें।

Next Story