रीवा

लूट के आरोपी को पकड़ने रीवा SP ने गठित की तीन थानों की पुलिस टीम, कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी चढ़ा हत्थे

rewa mp news
x
रीवा- जिले में लूट जैसी आपराधिक घटनाओं का पर्याय बन चुके शातिर बदमाश को पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन तीन थानों के थाना प्रभारियों की टीम का गठन किया गया था।

रीवा- जिले में लूट जैसी आपराधिक घटनाओं का पर्याय बन चुके शातिर बदमाश को पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन तीन थानों के थाना प्रभारियों की टीम का गठन किया गया था। पुलिस की मेहनत रंग भी लाई और पुलिस ने लूट के शातिर आरोपी को पकड़ लिया है।

पकडे़ गए आरोपी युवक मो. अरमान पुत्र मो. इरमान निवासी आमदंड जिला अनूपपुर 20 वर्ष हाल निवासी द्वारका नगर को पुलिस ने पकड़ कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के आदेश के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है। आरोपी के खिलाफ थाने में आईपीसी की धारा 392 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

बताया गया है कि बाइक नंबर के आधार पर पुलिस आरोपी को काफी समय से तलाश कर रही थी। इसी परिप्रेक्ष्य में मंगलवार की सुबह अमहिया पुलिस को युवक बाइक के साथ दिखाई दिया। बताते हैं कि पुलिस को देख कर आरोपी युवक भागने लगा। लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर युवक को पकड़ लिया। पकडे़ गए युवक ने सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के साथ ही अमहिया थाना में लूट की वारदात को करना स्वीकार किया है।

कैसे की लूट

सिविल लाइंस पुलिस ने बताया कि गत दिवस युवक दीपक आहूजा कोर्ट परिसर के समीप खड़ा हुआ था। इसी दरमियान बाइक में सवार होकर आए आरोपी ने युवक का पर्स छीना और भाग गया।

पर्स में मोबाइल और नगदी थे। युवक की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 379, 356, 392 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में लूट की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने अमहिया थाना क्षेत्र में निशा सिंह निवासी जमुरहा थाना मऊगंज का पर्स छीन कर भाग गया था।

ये माल हुआ जब्त

आरोपी के पास से पुलिस ने 6 हजार नगद, दो मोबाइल और लूट में इस्तेमाल की गई बाइक जब्त कर लिया है। आरोपी ने सिविल लाइंस और अमहिया थाना क्षेत्र में घटित लूट की वारदात को करने की बात स्वीकार कर ली है।

टीम में ये रहे शामिल

तीन दिन के अंतराल में दो लूट की घटना के बाद एसपी द्वारा टीम गठित किया गया। टीम में सिविल लाइंस थाना प्रभारी, समान थाना प्रभारी सुनील गुप्ता, अमहिया थाना प्रभारी दीपक तिवारी को शामिल किया गया था। टीम द्वारा अपने मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय कर दिया गया था। इसी का परिणाम यह निकला कि पुलिस ने आरोपी युवक को धर दबोचा।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story