रीवा

Railway News: रेलवे यात्रियों की असुविधा के लिए खेद है, रीवा रेलवे स्टेशन से चलने वाली यह ट्रेनें रहेंगी निरस्त

Sanjay Patel
31 Aug 2023 8:18 AM GMT
Railway News: रेलवे यात्रियों की असुविधा के लिए खेद है, रीवा रेलवे स्टेशन से चलने वाली यह ट्रेनें रहेंगी निरस्त
x
Rewa News: रेलवे ने यात्रियों की असुविधा के लिए खेद जताया है। रीवा रेलवे स्टेशन से चलने वाली यह ट्रेनें आगामी कुछ दिनों के लिए निरस्त रहेंगी। बिलासपुर रेल मंडल में 8 सितम्बर तक नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य कराया जाना है।

रेलवे ने यात्रियों की असुविधा के लिए खेद जताया है। रीवा रेलवे स्टेशन से चलने वाली यह ट्रेनें आगामी कुछ दिनों के लिए निरस्त रहेंगी। बिलासपुर रेल मंडल में 8 सितम्बर तक नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य कराया जाना है। जिसके चलते रेलवे ने कुछ ट्रेनों को निरस्त करने का निर्णय है। इसके लिए दक्षिण-मध्य रेलवे द्वारा सूचना जारी की गई है।

रीवा-बिलासपुर व रीवा-चिरमिरी ट्रेनें रद्द

नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते रेलवे ने रीवा रेलवे स्टेशन से संचालित होने वाली ट्रेनों को आगामी कुछ दिनों के लिए रद्द कर दिया। इस दौरान यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए रेलवे ने खेद भी जताया है। रीवा से बिलासपुर व रीवा से चिरमिरी जाने वाली ट्रेनों को आगामी 1 सितम्बर से रेलवे द्वारा रद्द कर दिया गया है। आगामी दिनों में कई महत्वपूर्ण त्योहार पड़ रहे हैं। ऐसे में ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

1 से 8 सितम्बर तक रहेंगी निरस्त

एमपी के रीवा रेलवे स्टेशन से चलने वाली दो ट्रेनों को रेलवे द्वारा निरस्त कर दिया गया है। जिनमें रीवा-बिलासपुर व रीवा-चिरमिरी ट्रेनें शामिल हैं। 1 सितम्बर से 8 सितम्बर तक बिलासपुर रेल मंडल में नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य होगा जिसके चलते रीवा से चलने वाली इन ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय रेलवे द्वारा लिया गया है। दक्षिण-मध्य रेलवे द्वारा जारी सूचना के अनुसार बिलासपुर रेल मंडल के शहडोल-रूपोंद सेक्शन में बधवाबारा रेलवे स्टेशन में तीसरी रेल लाइन का विद्युतीकृत व नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य होना है। यह 8 सितम्बर तक कराया जाएगा। जिसके चलते यात्री ट्रेनों का परिचालन स्थगित किया जा रहा है।

रेल यात्री लगातार हो रहे परेशान

गौरतलब है कि अभी इसी महीने 3 अगस्त से 25 अगस्त तक रीवा रेलवे स्टेशन में प्री-नॉन इंटरलॉकिंग व नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य कराया गया था। जिसके चलते रीवा से आने और जाने वाली 8 यात्री ट्रेनों को रेलवे द्वारा निरस्त कर दिया गया था। ऐसे में यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा था। इस दौरान भी रीवा-बिलासपुर व रीवा-चिरमिरी ट्रेन को रेलवे ने रद्द किया था। अभी 26 अगस्त से ही रीवा रेलवे स्टेशन में टेªनों का आवागमन बहाल हो सका है किंतु बिलासपुर रेल मंडल में इंटरलॉकिंग के चलते रेलवे ने रीवा-बिलासपुर व रीवा-चिरमिरी ट्रेन को रद्द करने का निर्णय लिया है। ऐसे में यात्रियों को एक बार फिर परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

Next Story