रीवा

रीवा के शांतनु सेंगर बने भारतीय सेना में लैप्टिनेट

रीवा के शांतनु सेंगर बने भारतीय सेना में लैप्टिनेट
x
रीवा जिले के शांतनु सेंगर ने UPSC CDS परीक्षा उत्तीर्ण की है। अंतिम परीक्षा परिणाम के आधार पर 105 अभ्यर्थियों का चयन हुआ, जिसमें शांतनु को 33वीं वरीयता प्राप्त हुई।

रीवा। रीवा जिले के शांतनु सेंगर ने UPSC CDS परीक्षा उत्तीर्ण की है। अंतिम परीक्षा परिणाम के आधार पर 105 अभ्यर्थियों का चयन हुआ, जिसमें शांतनु को 33वीं वरीयता प्राप्त हुई। इस आधार पर शांतनु का चयन भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट पद के लिए हुआ है।

बताया गया कि शांतनु की प्राथमिक शिक्षा ज्योति स्कूल से हुई, जबकि स्नातक की उपाधि उन्होंने शासकीय ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय से प्राप्त की। शांतनु कहते हैं कि उनके बाबा सेवानिवृत्त एडिशनल कलेक्टर रामगोविंद सिंह सदैव उनके लिए प्रेरणास्रोत रहे। मूलतः गनिगवां गौरी, मऊगंज निवासी शांतनु ने बिना किसी कोचिंग के अपने दूसरे प्रयास में यह सफलता अर्जित की। जबकि बड़ी बहन संवेदना सेंगर से उन्हें निरंतर मार्गदर्शन मिलता रहा।

शांतनु गीतकार सत्येंद्र सेंगर और डॉ. सरिता परिहार के पुत्र हैं। शांतनु ने दोबारा जब लिखित परीक्षा उत्तीर्ण की तो पिता के करीबी मित्र राजेश नारायण ने उन्हें रिटायर्ड कैप्टन प्रदीप सिंह से मिलवाया, जिन्होंने साक्षात्कार से पहले इंटरव्यू की तैयारी के लिए भोपाल के रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर से मिलने का मशवरा दिया और उसके बाद शांतनु की राह आसान हो गई। शांतनु की इस सफलता पर टीआरएस प्राचार्य डॉ अर्पिता अवस्थी, डॉ संजय शंकर मिश्र सहित अन्य उनके मित्रों, परिचितों, रिश्तेदारों ने बधाइयां प्रेषित की हैं।

Next Story