रीवा

रीवा में दूसरे चरण का मतदान, मतदाताओं में अच्छा उत्साह, तिवनी गांव में फर्जी मतदान को लेकर मारपीट

रीवा में दूसरे चरण का मतदान, मतदाताओं में अच्छा उत्साह, तिवनी गांव में फर्जी मतदान को लेकर मारपीट
x
MP Rewa News: रीवा के तीन जनपद पंचायत क्षेत्रों शुक्रवार को हुआ मतदान.

MP Rewa News: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में रीवा जिले के जनपद पंचायत रीवा, गंगेव और रायपुर कर्चुलियान जनपद में मतदाताओं में अपने मताधिकार का प्रयोग किये हैं। सुबह 7 बजे से मतदान करवाया गया, जबकि दोपहर बाद 3 बजे से मतगणना करवाई जा रही है।

मतदान के बीच गंगेव जनपद के मनगवां तहसील स्थित तिवनी गा्रम पंचायत में उस समय विवाद की स्थिति निर्मित हो गई जब पोलिंग बूथ में फर्जी मतदान कराने को लेकर दो प्रत्याशियों के समर्थक आमने-सामने आ गए। यहां प्रत्याशी समर्थकों के बीच नोकझोक के बीच हाथपाई की घटना होना बताया जा रहा है। हांलाकि विवाद को बढ़ने से पहले पुलिस ने मामले को शांत करा दिया है।

फर्जी मतदान को लेकर विवाद

बताया गया कि तिवनी ग्राम पंचायत के चौथियान टोला में जूनियर स्कूल है। जंहा पोलिंग बूथ बनाया गया था। चल रहे मतदान के बीच विवाद होना भी सामने आया है। आरोप था कि एक प्रत्याशी द्वारा बाहरी सरहंगो को बुलाकर जबरन फर्जी वोट डलवाया जा रहा है।

पुलिस ने किया बाहर

मतदान केन्द्र में विवाद के बीच मौजूद पुलिस ने विवाद को शांत कराया है और प्रत्याशियों को पोलिंग बूथ से बाहर कर दिया। जिसके बाद मामला शांत हो पाया और मतदान का कार्य हो पाया।

नव मतदताओं में उत्साह

पंचायत के हो रहे चुनाव में वोट डालने को लेकर नव मतदाताओं में उत्साह रहा है। पहली बार वोट डालने पहुचें मतदाताओं को कहना था कि उन्हे वोट डालकर अच्छा लगा। उनका कहना था कि अच्छे और योग्य उम्मीदवार को ही वोट देना चाहिए।

मतदान केन्दों में पहुचे कलेक्टर-एसपी

पंचायत चुनाव को लेकर हुए मतदान के बीच जिला निवार्चन अधिकारी मनोज पुष्प एवं एसपी नवनीत भसीन ने मतदान केन्द्रों का भ्रमण करके शांति पूर्ण मतदान करने के लिए लोगो को उत्साहित किए और चल रहे मतदान को लेकर जानकारी ली।

विधानसभा अध्यक्ष ने अपने गांव में डाले वोट

मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरिश गौतम ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किए और वे अपने ग्राम करौदी में पहुँच कर पंच, सरपंच, जनपद सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य के लिए वोट डाले है।

Next Story