रीवा

कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण : शुक्रवार को रीवा संभाग में 52.6 फीसद फ्रंट वर्कर्स को लगा टीका

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण : शुक्रवार को रीवा संभाग में 52.6 फीसद फ्रंट वर्कर्स को लगा टीका
x
रीवा। कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण (Second stage of CORONA Vaccination) शुरू है। शुक्रवार को रीवा संभाग में 10385 फ्रंट वर्कर्स ने कोरोना

रीवा। कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण (Second stage of CORONA Vaccination) शुरू है। शुक्रवार को रीवा संभाग में 10385 फ्रंट वर्कर्स ने कोरोना का टीका लगवाया। आंकड़ों पर गौर करें तो पहले की अपेक्षा कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर डर कम हुआ है। लोगों में जागरूकता देखने को मिल रही है। भले ही जितने लोगों के मोबाइल पर मैसेज भेजे जा रहे हैं उतने नहीं पहुच रहे हैं, इसके बावजूद वैक्सीनेशन का प्रतिशत पहले की अपेक्षा बढ़ा है। फिलहाल पचास फीसदी लोगों में अभी भी कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर असमंजस की स्थिति देखने को मिल रही है।

संभाग के रीवा, सीधी, सिंगरौली, सतना जिले में शुक्रवार को हुए वैक्सीनेशन की बात करें तो इन जिलों में कुल 19755 लोगों को कोरोना का टीका लगाने का लक्ष्य दिया गया था, जिसमें से केवल 10385 लोगों को ही टीका लगाया गया। जिसका प्रतिशत 52.6 रहा।

शहडोल संभाग की स्थिति रीवा संभाग से बेहतर रही। यहां कोरोना वैक्सीनेशन का प्रतिशत 53.7 बताया गया है। हालांकि प्रशासनिक अमले के साथ ही साथ स्वास्थ्य महकमे द्वारा भी कोरोना वैक्सीनेशन का प्रतिशत बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। फिलहाल पहले की अपेक्षा स्थिति में सुधार हुआ है। महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि स्वास्थ्य विभाग के जिमेदार इस डर को खत्म करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं।

पुलिस विभाग कर रहा जागरूक

कोरोना वैक्सीनेशन में रीवा जिले का पुलिस विभाग बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहा है। आईजी, एसपी ने दूसरे चरण के पहले ही दिन टीका लगवा लिया था। इसके बाद से लगातार पुलिस विभाग के कर्मचारी टीकाकरण करवा रहें हैं।

यातायात सूबेदार दिलीप तिवारी ने भी लगवाया टीका

शुक्रवार को यातायात सूबेदार दिलीप तिवारी ने भी कोरोना का टीका लगवाया। टीका लगवाने के बाद उन्होंने आम जनता से अपील की कि टीकाकरण अवश्य कराएं यह पूरी तरह से सुरक्षित है और कोरोना से बचाव में सहायक है, इसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य अमला को धन्यवाद ज्ञापित किया।

कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण : रीवा संभाग में 52.6 फीसद लोगों को लगा टीका

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Next Story