रीवा

Indian Army के लिये Sainik School Rewa ने तैयार किये 8 छात्र, NDA में हुआ चयन, उपेन्द्र ने मध्यप्रदेश का बढ़ाया मान

Indian Army के लिये Sainik School Rewa ने तैयार किये 8 छात्र, NDA में हुआ चयन, उपेन्द्र ने मध्यप्रदेश का बढ़ाया मान
x
रीवा (Rewa News) : मध्यप्रदेश की एकलौती सैनिक स्कूल रीवा (Sainik School Rewa) में पढ़ने वाले 8 छात्रों का चयन एनडीए (NDA) में हुआ है। जैसे ही छात्रो के चयन की जानकारी स्कूल में पहुंची तो पूरा स्कूल परिवार प्रसन्नता से झूम उठा। 

रीवा (Rewa News) : मध्यप्रदेश की एकलौती सैनिक स्कूल रीवा (Sainik School Rewa) में पढ़ने वाले 8 छात्रों का चयन एनडीए (NDA) में हुआ है। जैसे ही छात्रो के चयन की जानकारी स्कूल में पहुंची तो पूरा स्कूल परिवार प्रसन्नता से झूम उठा।

उपेन्द्र ने हासिल किया 29 वीं रैंक

स्कूल के प्राचार्य कर्नल राजेश वेन्द्रा ने बताया कि जिन 8 छात्रों का एनडीए में चयन हुआ है। उसमें से उपेन्द्र सिंह गुर्जर ने देश भर के परीक्षार्थीयों में से 29 वी रैंक हासिल की है। छात्र की इस उपलब्धी एवं एक साथ 8 छात्रों ने एनडीए की परीक्षा पास करके मध्यप्रदेश एवं रीवा का मान बढ़ाया है।

पूर्व में हुआ था 20 छात्रों का चयन

बताया जा रहा है कि सैनिक स्कूल के छात्र लगातार एनडीए में चयनित हो रहे है। इसके पूर्व आयोजित हुई परीक्षा में रीवा सैनिक स्कूल के 20 छात्र एक साथ एनडीए में चयनित हुये थे। वही अब 8 छात्रों के चयन हो जाने से स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों का मनोबल बढ़ा है।

कराई जाती है तैयारी

ज्ञात हो कि सैनिक स्कूल प्रबधंन पढ़ने वाले छात्रों को अच्छी शिक्षा तो देता ही है, उन्हे भारतीय सेना के हिसाब से भी तैयार करवाता है। छात्रों में देश प्रेम की भावना जगाने के साथ ही सेना के तौर तरीको को न सिर्फ छात्रों को बताया जाता है बल्कि अनुशासन का पाठ भी उन्हे पढ़ाया जाता हैं यही वजह है कि छात्र लगातार एनडीए की परीक्षा में सफल हो रहे है।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story