रीवा

Kuldeep Sen IPL 2024: रीवा के कुलदीप ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 3 विकेट झटके

Kuldeep Sen IPL 2024: रीवा के कुलदीप ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 3 विकेट झटके
x
IPL 2024 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहें तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने शानदार वापसी की है। गुजरात टाइटन्स के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

RR Vs GT, IPL 2024, Match 24: आईपीएल 2024 का 24वां मैच राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटन्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। टॉस जीतकर गुजरात टाइटन्स ने गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 3 विकेट पर 196 रन बनाए। इसके जवाब में गुजरात ने आखिरी बॉल तक खेलते हुए 7 विकेट गवांकर 199 रन बनाए और राजस्थान रॉयल्स को उसके घर में शिकस्त दी। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहें रीवा के कुलदीप सेन को 3 विकेट मिले।

197 के लक्ष्य का पीछा कर रही गुजरात टाइटन्स की टीम बिना विकेट गवाए तेजी से आगे बढ़ रही थी। 64 के स्कोर पर 8.2 ओवर में अपना पहला स्पैल फेक रहें कुलदीप सेन ने गुजरात के ओपनर साईं सुदर्शन (35) को LBW कर दिया और यहीं से राजस्थान रॉयल्स को पहली सफलता हासिल हुई।

अपने अगले ओवर में कुलदीप सेन ने एक बार फिर अपने पेस से गुजरात के दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। कुलदीप ने 11वें ओवर की पहली गेंद पर मेथ्यू वेड (4) को बोल्ड किया और इसी ओवर की चौथी बॉल पर अभिनव मनोहर (1) की भी गिल्लियाँ उड़ा दी।

इस तरह से महज दो ओवर में कुलदीप ने 11 रन देकर 3 विकेट लिए। तीसरे ओवर में कुलदीप ने 11 रन। चौथे ओवर में 19 रन दिए। लेकिन उनके इस शानदार गेंदबाजी के बावजूद भी राजस्थान रॉयल्स को गुजरात टाइटन्स से 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

बुधवार को कुलदीप सेन ने आईपीएल के इस सीजन का पहला मैच खेला और आते ही अपने पेस से सभी को चौंका दिया। कुलदीप ने तीन विकेट लेकर मैच को राजस्थान के पाले में डालने का प्रयास किया, लेकिन गुजरात के बल्लेबाजों ने आखिर तक हार नहीं मानी और चार मैच में चारों जीतकर पहले स्थान पर काबिज राजस्थान को उसी के घर में शिकस्त दे दिया।

Next Story