2021/06/83-robbery-in-rewa1.jpg

रीवा शहर में चाकू की नोंक पर दिनदहाड़े 8 लाख की लूट / परिवार को बंधक बनाया और ले गए 3 किलो चांदी, 15 तोला सोना के साथ 70 हजार की नकदी

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
05 Jun 2021

Robbery in Rewa / रीवा. चौराहों पर चेकिंग के बहाने वसूली में व्यस्त पुलिस की नाक के नीचे से रीवा शहर में दिन दहाड़े लाखों की लूट हुई है. यहां बाइक से आए दो अज्ञात बदमाशों ने मीटर रीडर बनकर घर के अंदर दाखिल हुए. जैसे ही गेट खुला तो मालिक को चाकू की नोक पर बंधक बना लिया. फिर गर्दन में चाकू लगाकर अलमारी के पास ले गया. जहां पर पत्नी और बेटी बीच बचाव करने पहुंची तो उनको भी बंधक बना लिया गया. फिर करीब 70 हजार रुपए कैश, 3 किलो चांदी और 15 किलो सोना लूट लिए. इसी बीच दूध वाला पहुंचा तो वह डर गए. लेकिन पीड़ितों ने दूध लेने से मना कर दिया. ऐसे में डर कर लूटेरे भाग गए.

घंटों की मशक्कत के बाद परिवार​ किसी कदर बाहर निकाला तो पड़ोसियों की मदद से डायल 100 और सिटी कोतवाली पुलिस को सूचना दी. बड़ी लूट की जानकारी के बाद एसपी राकेश सिंह, एएसपी शिवकुमार वर्मा आदि मौके पर पहुंचकर फारेंसिक टीक बुलाई. साथ ही साइबर सेल की मदद से आरोपियों को ट्रेस किया जा रहा है. ये मामला सिटी कोतवाला थाना क्षेत्र के रतहरा का है.

सिटी कोतवाली निरीक्षक एपी सिंह ने बताया​ कि रतहरा निवासी दिवाकर प्रसाद मिश्रा 65 वर्ष के घर में शनिवार की सुबह करीब 10 बजे बाइक से आए अज्ञात दो बदमाश मीटर रीडर बनकर लूट के इरादे से घर में घुसे. अंदर प्रवेश करते ही एक बदमाश मीटर की ओर गया. जबकि दूसरा बदमाश दिवाकर प्रसाद मिश्रा की कालर पकड़कर घर के अंदर खींच ले गए. इसके बाद चाकू गले में लगा दिया. बोला पैसे और गहने दो. डरे सहमे दिवाकर मिश्रा आलमारी की ओर ले गए.

तब बेटी अर्चना मिश्रा बाथ रूम से निकलकर बाहर आई. वहीं पत्नी सुधा​ मिश्रा भी शोर सुनकर आलमारी वाले कमरे में पहुंची. इसके बाद तीनों को लुटेरों ने रस्सी से बांध दिया. साथ ही मुंह में कपड़ा डूस दिए. इसके बाद मनमर्जी से आलमारी को खंगालकर 15 तोला सोना, 3 किलो चांदी और 70 हजार रुपए कैश लेकर झोले में भर लिए.

दूध वाला तो आया, पर अंदर से मना करने की आवाज आई

पुलिस का दावा है कि लूट के समय सुबह दूध वाला आया था. जिसको अंदर से दूध न लेने की आवाज आई थी. ऐसे में मना करते ही वह चला गया. इसी बात से लूटेरों को शक हुआ कि कहीं वो कुछ देख न लिया हो. ऐसे में आनन फानन में वे बाइक उठाकर फरार हो गए. वहीं बंधक परिवार दोपहर करीब 1 बजे तक संर्घष करता रहा. जब हाथ की रस्सी खुली तो बाहर निकलकर पड़ोसियों को पूरे मामले की जानकारी दी.

परिवार को बंधक बनाया और ले गए 3 किलो चांदी, 15 तोला सोना के साथ 70 हजार की नकदी

दिन दहाड़े चोरी से फूले पुलिस के हाथ पैर

पड़ोसियों को जैसे ही लूट की खबर मिली तो वे डायल 100 और सिटी कोतवाली पुलिस को सूचना दी. जहां से सिटी कोतवाल निरीक्षक आदित्य प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे. मुआयना करने के बाद निरीक्षक ने एसपी और एएसपी को सूचना दी. बड़ी लूट की जानकारी मिलते ही एसपी राकेश सिंह सहित एएसपी शिव कुमार वर्मा मौके पर पहुंचे. इसके बाद एफएसएल टीम को अवगत कराया गया. जहां से साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक वीरेन्द्र पटेल ने मौके पर पहुंचकर घटना के साक्ष्य जुटाए है.

लूट की बढ़ सकती है घटना

पुलिस का मामना है कि पीड़ित दिवाकर प्रसाद मिश्रा ने 70 हजार नकद, तीन किलो चांदी और 15 तोला सोना लूट लेने की बात रिपोर्ट में कही है. वहीं चर्चा है कि पीड़ित 20 लाख की चोरी होना बता रहा है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जानकारी जुटा रही है. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि पीड़ित के बेटी की सेकंड मैरिज होने वाली थी इसलिए जेवर आदि एकत्र कर रखे थे. जिसको बदमाश लूट ले गए.

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER