रीवा

रीवा के सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह 65 करोड़ के मालिक, तीसरी बार फिर भाजपा ने जताया भरोसा

रीवा के सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह 65 करोड़ के मालिक, तीसरी बार फिर भाजपा ने जताया भरोसा
x
भाजपा विधायक और सिरमौर से विधायक प्रत्याशी दिव्यराज सिंह के पास खुद के नाम पर 61.03 करोड़ रुपए और पत्नी के नाम पर 4.42 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023: मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसका परिणाम 3 दिसंबर को आएगा। इसके लिए नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। नामांकन दाखिल करने वाले भाजपा-कांग्रेस समेत अन्य दलों और निर्दलीय उम्मीदवार अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा शपथ-पत्र में दे रहें हैं। शपथ पत्र में कुछ प्रत्याशी काफी अमीर तो कुछ काफी गरीब तबके के हैं। कुछ महंगी गाड़ियों के शौकीन हैं तो कुछ सोने और बंदूकों के। विंध्य की बात करें तो यहां रीवा जिले के सिरमौर विधायक और भाजपा प्रत्याशी दिव्यराज सिंह (Sirmour MLA Divyaraj Singh) काफी अमीर हैं।

नामांकन शपथ पत्र में भाजपा विधायक और सिरमौर प्रत्याशी दिव्यराज सिंह ने खुद के नाम पर 61.03 करोड़ रुपए और पत्नी के नाम पर 4.42 करोड़ रुपए की संपत्ति बताई है। दिव्यराज रीवा राजघराने से हैं और पूर्व मंत्री पुष्पराज सिंह के पुत्र हैं।

चुनाव आयोग को दी गई जानकारी में स्विट्जरलैंड से हास्पिटिलिटी और टूरिज़्म में एमबीए दिव्यराज सिंह ने बताया कि उनके पास मारुति और मर्सिडीज कार है। वे पिस्टल और राइफल के भी शौकीन हैं। सिंह के पास हॉलैंड मेड 375 राइफल और पॉइंट 32 बोर पिस्टल है।

दिव्यराज के पास 8.55 करोड़ और पत्नी वसुंधरा राज लक्ष्मी के पास 9.48 करोड़ रुपए की चल संपत्ति है। रीवा में मॉल, 50 हजार स्क्वायरफीट में बनी पीली कोठी दिव्यराज के नाम है। वहीं भोपाल में रचना टावर में सीनियर MIG भी है। सिंह के नाम पर 15.8 करोड़ रुपए कीमती 133 एकड़ और पत्नी के नाम पर 4.42 करोड़ कीमती 113 एकड़ जमीन है। दिव्यराज के ऊपर 1.99 करोड़ और पत्नी पर 1.17 करोड़ का कर्ज है।

तीसरी बार भाजपा ने थमाई टिकट

दिव्यराज सिंह पहली बार 2014 विधानसभा चुनाव में रीवा जिले के सिरमौर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक निर्वाचित हुए थे। इसके बाद 2019 में भी उन्होने अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा। अब तीसरी बार भी उन पर भाजपा ने भरोसा जताया और सिरमौर से ही प्रत्याशी बनाया है।

Next Story