रीवा

अंतर्राष्ट्रीय फोटोग्राफी फेस्टिवल में रीवा के रवि ने मार दी बाजी, मिला पहला स्थान

अंतर्राष्ट्रीय फोटोग्राफी फेस्टिवल में रीवा के रवि ने मार दी बाजी, मिला पहला स्थान
x
रीवा के रहने वाले रवि प्रकाश पांडे ने कोलकाता में आयोजित इंटरनेशनल फोटोग्राफी फेस्टिवल और अवॉर्ड्स में पहला स्थान अर्जित किया है।

रीवा के रहने वाले रवि प्रकाश पांडे ने कोलकाता में आयोजित इंटरनेशनल फोटोग्राफी फेस्टिवल और अवॉर्ड्स में पहला स्थान अर्जित किया है। आयोजन में विश्व के 40 देशों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। जिसमें रीवा के रवि को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। रीवा के रहने वाले इस नौजवान ने अपने जिले भर का नाम रोशन नहीं किया है। अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता होने की वजह से देश का नाम भी रोशन किया है।

5000 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

कोलकाता में पोर्ट्रेट ख्वाबीदा का आयोजन किया गया। जिसमें रीवा के रहने वाले रवि प्रकाश पांडे को इंटरनेशनल फोटोग्राफी फेस्टिवल और अवार्ड के बेस्ट पोट्रेट अवार्ड से नवाजा गया। इस प्रतियोगिता में 40 देशों से आए प्रतिभागी शामिल हुए। प्रतिभागियों की संख्या 5000 बताई जा रही है। 4999 प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए रवि प्रकाश पांडे ने पहला स्थान अर्जित कर लिया। यह कोई मामूली काम नहीं था। 4999 प्रतिभागियों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ जाना अपने आप में बहुत बड़ी प्रतिभावान व्यक्ति की ओर इशारा करता है।

रवि ने जताया आभार

रवि प्रकाश पांडे की इस सफलता पर अगर ईमानदारी से बात की जाए तो इस मुकाम मे कोई हुनरमंद व्यक्ति ही पहुंच सकता है। फिर भी रवि प्रकाश पांडे ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने इष्ट मित्रों परिजनों तथा फोटोग्राफी के गुरुओं को दी है। उन्होंने बताया कि फोटोग्राफी के गुरु रहे आदिल अजीज जो पाकिस्तान के रहने वाले हैं तथा कौष्तुभ मिश्रा जो हिंदुस्तान के हैं इनका आभार जताया है। उनहने बताया कि फोटोग्राफ्री की बारीकियां सिखाकर आज यह सफलता मिली है।

इस प्रतियोगिता में विष्व के 40 देषों से करीब पांच हजार प्रतिभागियां ने हिस्सा लिया। भारत से दो लोगों को षामिल होने का अवसर मिला है। प्रथम स्थान अर्जित करने वाले रवि प्रकाष पाण्डेय तथा दूसरे एक अन्य। बताया गया है कि रवि अमरपाटन में एलआईसी में डेवलपमेंट आफीसर के पद पद पर कार्य कर रहे है। एलआईसी के काम से जब मौका मिलता है उसके बाद वह अपना समय फोटाग्राफी को देते है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story