रीवा

रीवा की सबसे सस्ती जिम, मात्र ₹250 खर्च कर हो जाए फिट

Sanjay Patel
12 Sep 2023 8:24 AM GMT
Rewa News
x

Rewa News

Rewa News: लोगों को अपनी सेहत मेंटेन करने के लिए अब चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। मात्र 250 रुपए देकर अपनी सेहत को स्लिम और फिट बना सकते हैं। सेहत बनाने ज्यादा भागदौड़ करने से आपको छुटकारा मिल गया है।

Rewa News: लोगों को अपनी सेहत मेंटेन करने के लिए अब चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। मात्र 250 रुपए देकर अपनी सेहत को स्लिम और फिट बना सकते हैं। सेहत बनाने ज्यादा भागदौड़ करने से आपको छुटकारा मिल गया है। चुस्त और तंदुरुस्त रहने के लिए लोग जहां तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं तो वहीं स्विमिंग, रनिंग, साइकलिंग और एक्सरसाइज आदि करते हैं। जिनके कई फायदे भी होते हैं। किन्तु अब वह आसानी से काम दाम में अपने आपको फिट रख सकते हैं।

महंगी फीस चुकाने से छुटकारा

अच्छा स्वास्थ्य ही इंसान की सबसे बड़ी पूंजी है। अपनी सेहत को लेकर लोग अक्सर फिकरमंद रहते हैं। आधुनिक दौर की बात की जाए तो जिम में कार्डियो से लेकर वेट ट्रेनिंग जैसे तमाम एक्सरसाइज के लिए काफी महंगी मशीनें भी उपलब्ध हैं। किंतु यहां सेहत मेंटेन करने के लिए पहुंचने वाले लोगों को अपनी जेबें ढीली करनी पड़ती हैं। लोगों से मुंहमांगे दाम लिए जाते हैं। जिनको वह अदा भी करते हैं। यहां की फीस एक हजार रुपए रहती है। जिनको कुछ ही लोग देने में सक्षम रहते हैं। कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपनी सेहत तो सुधारना चाहते हैं किंतु पैसा उनकी राह में रोड़ा बन जाता है। जिम की महंगी मशीनों की फीस वह नहीं भर सकते। किंतु अब ऐसे लोगों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।



मंथली 250 रुपए देकर बनाएं सेहत

सेहत बनाने और फिट रहने के लिए कई तरह के प्रयास किए जाते हैं। जिनमें कई तरह के एक्सरसाइज, रनिंग, साइकलिंग और स्विमिंग शामिल है। यह सेहत के लिए काफी अच्छे रहते हैं। जिम में कई तरह की महंगी मशीनों के जरिए भी सेहत सुधार करवाया जाता है। किंतु यहां अच्छी खासी फीस ली जाती है। लोगों की यही मंशा रहती है उन्हें कम दाम में अच्छी सेहत मिल सके। तो चलिए अब इस बारे में बात करते हैं। यहां पर हम आपको बताने जा रहे हैं रीवा की सबसे सस्ती जिम के बारे में, जहां आप मात्र 250 रुपए मासिक शुल्क अदा कर अपनी सेहत को स्लिम और फिट बना सकते हैं। यह जिम खेल और युवा कल्याण विभाग मध्यप्रदेश शासन की ओर से स्पोर्ट्स काम्पलेक्स रीवा में संचालित है। रीवा के अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय स्टेडियम के पीछे और आईटीआई कॉलेज के बगल में स्पोर्ट्स काम्पलेक्स स्थित है।

सर्वसुविधायुक्त है रीवा की यह जिम

अपनी सेहत का ख्याल लोग कम रुपए खर्च कर रख सकें, इसके लिए उन्हें भटकने की जरूरत नहीं है। रीवा के स्पोर्ट्स काम्पलेक्स की जिम सर्व सुविधायुक्त है। जिम की एक महीने की फीस मात्र 250 रुपए है। इस जिम की शुरुआत 24 जुलाई से की गई थी। जिसमें देखते ही देखते शहर के कई नौजवानों ने इसमें एडमिशन ले लिया है। यहां मसल्स को विकसित करने के लिए भी कई तरह की मशीनें है। कार्डियो के लिए ट्रेडमिल और इनडोर साइकिल हैं। इस जिम में कार्डियो एक्सरसाइज से लेकर वेट ट्रेनिंग के लिए सभी मशीनें उपलब्ध हैं। खेल और युवा कल्याण विभाग रीवा के उपसंचालक एमके धौलपुरी ने बताया कि यहां महिलाओं के लिए भी स्पेशल जिम है। यहां जिम के साथ-साथ योगा और मेडिटेशन की भी ट्रेनिंग महिलाओं को दी जाती है। नौजवानों के लिए भी यहां सभी तरह की मशीनें उपलब्ध हैं।

Next Story