रीवा

रीवा के APS विश्वविद्यालय ने समाप्त की दो महाविद्यालयों की संबद्धता

APSU Rewa News
x
APSU Rewa News: अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय ने दो महाविद्यालयों की संबद्धता समाप्त करने का निर्णय लिया है।

APSU Rewa News: अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय ने दो महाविद्यालयों की संबद्धता समाप्त करने का निर्णय लिया है। विवि में आयोजित विद्यापरिषद की बैठक में कुलपति प्रो. राजकुमार आचार्य द्वारा यह निर्णय लिया गया है। विवि द्वारा जिन महाविद्यालयों की स्थायी संबद्धता समाप्त करने का निर्णय लिया गया है उसमें आर्या इंस्टीट्यूट आफ टेकनालॉजी सीधी और पारसनाथ महाविद्यालय कोतमा अनूपपुर शामिल है।

सबंद्धता समाप्त करने का कारण

विवि प्रबंधन की माने तो आर्या इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी सीधी की सत्र 2021-2022 के लिए बकाया संबद्धता शुल्क राशि 1 लाख 27 हजार जमा करने के लिए विवि द्वारा पत्र भेजा गया था। पत्र के जवाब में महाविद्यालय प्रबंधन ने कॉलेज का संचालन सत्र 2022-2023 से समाप्त करने की सूचना भेजी। जिसके बाद विवि ने महाविद्यालय की संबद्धता समाप्त करने का निर्णय लिया।

इसी प्रकार पारसनाथ महाविद्यालय कोतमा अनूपपुर की संबद्धता समाप्त करने का निर्णय विवि की विद्या परिषद की बैठक में लिया गया है। गौरतलब है कि संबद्धता समाप्त होने के बाद परिनियम 28 कॉलेज कोड के अंतर्गत करायी गई प्राचार्य एवं अन्य शिक्षकों की नियुक्ति स्वमेव समाप्त मानी जाएगी। परिनियम 19 के अनुसार शिक्षकों का नाम वरिष्ठता सूची से हटाया जाएगा।

इन कोर्स की समाप्त हुई संबद्धता

बताया गया है कि कुलपति द्वारा सीधी महाविद्यालय में संचालित बीए-बीएससी प्रथम, द्वितीय, तृतीय के अलावा पीजी डीसीए, एमएसडब्ल्यू पूर्वाद्ध-उत्तरार्ध की अस्थायी संबद्धता सत्र 2022-2023 के लिए समाप्त कर दी गई है। इसी प्रकार पारसनाथ महाविद्यालय कोतमा अनूपपुर में सत्र 2022-2023 के लिए बीए-बीकॉम प्रथम, द्वितीय, तृतीय वर्ष और एमए पूर्वाद्ध-उत्तरार्ध हिंदी व समाजशास्त्र की संबद्धता समाप्त कर दी गई है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story