रीवा

रीवा के एडीपीओ लोकेश मिश्रा बनेंगे अतिरिक्त जिला जज, प्रथम प्रयास में ही मिली सफलता

Rewa Lokesh Mishra News
x
रीवा जिले के त्यौथर में एडीपीओं लोकेश मिश्रा का अतिरिक्त जिला जज पद पर हुआ चयन

Rewa Lokesh Mishra News: त्योंथर न्यायालय में पदस्थ सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी लोकेश मिश्रा का प्रथम प्रयास में ही अतिरिक्त जिला जज के पद पर चयन हो गया है। उन्होने वर्ष 2020 में आयोजित परिक्षा में 23 वीं रैंक हासिल कर अतरिक्त जिला जज का पद हासिल किये है। उन्हे मिली इस सफलता से त्यौथर न्यायालय के अधिवक्ता संघ सहित स्टाफ में हर्ष व्यप्त है।

न्याय के क्षेत्र में काम कर रहा पूरा परिवार

जानकारी के तहत एडीजे लोकेश मिश्रा मूलतः उत्तर-प्रदेश प्रयागराज के तुलापुर गांव के निवासी हैं। उनके पिता बरुण कुमार मिश्रा जिला जज के पद से रिटायर हुए हैं वहीं आपके बड़े भाई विकास मिश्रा मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बिहार में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। लोकेश मिश्रा ने वर्ष 2010 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से लॉ की डिग्री हासिल की और 2012 से रीवा जिले में एडीपीओं के पद पर पदस्थ हैं।

कार्य के साथ तैयारी भी

लोकेश मिश्रा न्यायालय के काम को बखूबी पूरा करने के साथ ही जज बनने के लिए तैयारी में जुटे हुए थें। उनकी कठिन परिश्रम रंग ले आई और वे पहले प्रयास में ही अतरिक्त जिला जज पद पर चयनित हो गये। लोकेश मिश्रा ने इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता, बड़े भाई व अपने चाचा जो की ख्याति प्राप्त वरिष्ठ अधिवक्ता व छोटे भाई सोमेश मिश्रा को दिए है, तो उनका कहना है कि इस सफलता त्योंथर न्यायालय में पदस्थ एडीपीओं धीरज सिंह व जिला अभियोजन अधिकारी व सभी अभियोजन अधिकारी के साथ ही करीबी मित्र विक्रम शुक्ला व शसांक शुक्ला के विशेष सहयोग रहा।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story