रीवा

RewaRiyasat Inspiring : बैंक की नौकरी छोड़ परिश्रम से खड़ा किया कारोबार, युवाओं को उपलब्ध करा रहे रोजगार

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:43 AM GMT
RewaRiyasat Inspiring : बैंक की नौकरी छोड़ परिश्रम से खड़ा किया कारोबार, युवाओं को उपलब्ध करा रहे रोजगार
x
RewaRiyasat Inspiring : यदि हमारा हौसला बुलंद है और कुछ करके दिखाने का जज्बा है तो फिर अपना भविष्य उज्जवल होगा ही और हम दूसरों के लिए भी

बैंक की नौकरी छोड़ परिश्रम से खड़ा किया कारोबार, युवाओं को उपलब्ध करा रहे रोजगार

RewaRiyasat Inspiring : यदि हमारा हौसला बुलंद है और कुछ करके दिखाने का जज्बा है तो फिर अपना भविष्य उज्जवल होगा ही और हम दूसरों के लिए भी मददगार बन सकते हैं। वर्तमान में व्याप्त बेरोजगारी के दौर में जब नौकरी मिलना मुश्किल होता है, ऐसे समय में नौकरी छोड़कर कुछ हटकर काम करने का संकल्प हो तो फिर नौकरी मायने नहीं रखती। ऐसा कुछ करने का संकल्प युवा उद्यमी अभिषेक चंदानन ने ठाना।

यह भी पढ़े : रक्षा मंत्री से राजेंद्र शुक्ला ने की मुलाकात,जमीन के लिये रखा प्रस्ताव- Rewa News

इसके लिए उन्होंने बैंक की नौकरी भी छोड़ दी। बैंक की सेल्स आफीसर की नौकरी छोड़कर खुद स्टार्टअप शुरू किया। दो साल के भीतर करोड़ों की इंडस्टी खड़ी कर दूसरों को रेाजगार देने लगे। रतहरा निवासी अभिषेक चंदानन महर्षि विद्या मंदिर से हायर सेकंडरी करने के बाद ग्रेजुएशन व एमबीए की पढ़ाई इंदौर की। वर्ष 2014 में बैंक की नौकरी मिल गई। लेकिन अभिषेक ने 2017 में नौकरी छोड़ दी।

फिर यह काम शुरू किया

अभिषेक ने चैन लिंक फेंसिंग की मैन्युफैच्चरिंग का काम शुरू किया। इसके पूर्व वह मशीन सीखने के लिए बड़े शहरो में गये। वर्ष 2018 में सेमी आॅटो मशीन खरीदी। पहले अकेले ही दिन रात मेहनत कर मशीन को आपरेट किया। कुछ लोगों को रोजगार भी दिया। इसके बाद बैंक ऋण लेकर कारोबार को आगे बढ़ाया। वह वर्तमान में करोड़ों का कारोबार खड़ा कर दिया है। वहीं 30 की संख्या में बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध करा रहे हैं .

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Next Story